अपना प्रदेशप्रशासनवाराणसीस्वास्थ्य

BHU: रेजिडेंट डॉक्टर की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी, मरीजों को हो रही परेशानी

वाराणसी। बीएचयू में जूनियर डाक्टर की पिटाई से आक्रोशित बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रामा सेंटर के जूनियर डॉक्टरों का सोमवार से चल रहा हड़ताल आज तीसरे दिन भी जारी रहा। डॉक्टरों के हड़ताल पर रहने से व्यवस्थापूरी तरह से चरमरा गई है। चिकित्सीय सेवा बेपटरी होने से लोगों को दूसरे अस्पतालों की तरफ रुख  रहा है। 

हालांकि रेजीडेंट्स के हड़ताल पर रहने से पूर्वांचल सहित बिहार व मध्य प्रदेश के बहुत से मरीजों को बिना इलाज निराश लौटना पड़ा। ज्ञात हो की रविवार को स्पेशल वार्ड के नजदीक अज्ञात हमलावरों ने दो रेजीडेंट को मारपीट कर जख्मी कर दिया था। मामले में पीडि़तों की शिकायत के आधार पर विवि प्रशासन ने लंका थाने में पांच अज्ञात के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई थी। बावजूद इसके सोमवार को रेजीडेंट्स हड़ताल पर चले गए थे। इस दौरान इमरजेंसी, आइसीयू व लेबर रूम की ही सेवाएं बहाल रहीं।

जूनियर डाक्टरों ने निर्णय लिया है कि बृहस्पतिवार तक अगर 72 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे इमरजेंसी सेवा भी ठप कर देंगे। इस बाबत अस्पताल परिसर में जगह-जगह मांगों को लेकर पोस्टर भी चिपकाए गए हैं। जूनियर डाक्टरों ने अस्पताल के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की अपनी मांग दोहरायी। जूनियर डॉक्टर्स ने आईएमएस बीएचयू के सर सुदरलाल चिकित्सालय, ट्रामा सेंटर और दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय व आयुव्रेद अस्पताल के डाक्टर्स के लिए एम्स व पीजीआई जैसी सुरक्षा की मांग की।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button