वाराणसी

दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान द्वारा गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया

वाराणसी। दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान द्वारा 72वें गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रमुख उद्यमी आरके चौधरी द्वारा गरीब बच्चों के साथ ध्वजारोहण किया गया। वहीं ध्वजारोहण के बाद बच्चों द्वारा राष्ट्रगान एवं भारत माता की जय के उद्घोष के साथ क्षेत्र का वातावरण गूंजायमान रहा। इसके बाद बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गये। आजादी के गीत के साथ ही साथ देश के आजादी के गाने पर कई ग्रुप में बच्चों ने अद्भुत नृत्य प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान की अध्यक्ष श्रीमती संतोषी शुक्ला ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह सभी गरीब परिवार के बच्चे हैं जो हमारे संस्था में पढ़ने आने के पहले यह नहीं जानते थे कि 15 अगस्त और 26 जनवरी क्या होता है। मगर अब यह सभी बच्चे 15 अगस्त और 26 जनवरी के आयोजन में अपने कौशल का इजहार गीत संगीत और नृत्य के माध्यम से करते हैं और इनको देख कर के ऐसा लगता है कि अगर इन बच्चों को भी सही शिक्षा दीक्षा दी जाए तो यह बच्चे भी देश के लिए समाज के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। अगर आप सभी अतिथियों का समाज में रहने वाले संपन्न लोगों का सहयोग मिलता रहा तो इन बच्चों को भी मैं अच्छी शिक्षा दीक्षा देकर कुछ योग्य बनाने का प्रयास जरूर करूंगी।

समारोह के मुख्य अतिथि एवं संस्था के संरक्षक आर के चौधरी ने कहा कि इन बच्चों की प्रतिभा को देखकर के मैं दावे से कह सकता हूं की इनके अंदर भी सारे कौशल और अच्छे गुण विद्यमान है। इनको सही दिशा में लेकर चलने की जरूरत है और इनकी जो जरूर तो हैं वह हम समाज के लोगों को पूरा करने की जरूरत है। अगर देश और समाज में सभी लोग गरीबों के लिए निस्वार्थ सेवा करने लगे तो हमारा देश दुनिया के पटल पर सबसे ऊपर होगा संस्था द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम को देखकर मैं संस्था के अध्यक्ष संतोषी शुक्ला को बहुत.बहुत बधाई देता हूं कि वह समाज में एक बहुत ही अच्छा कार्य कर रही हैं और मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि वह हमेशा यह कार्य करती रहेंगी।

Most Popular

To Top