अपना प्रदेश

12 घंटे के भीतर लोगों तक पहुंचे राहत सामग्री : CM योगी

वाराणसी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलिकॉप्टर से बीएचयू स्थित अस्थायी हैलिपैड पर उतरें, जहां से वह वाया सड़क मार्ग अस्सी घाट पहुंचे और एनडीआरएफ की टीम के साथ बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का बोट पर बैठ निरीक्षण किये। 

बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ अस्सी स्थित गोयनका विद्यालय पहुंचें, जहां राहत सामग्री वितरण का आयोजन किया गया था। विद्यालय परिसर में लगे राहत शिविर में 33 लोगों में राहत सामग्री का वितरण किया, जिसमें दस किलो आटा, पांच किलो चावल, पानी की बोतलें आदि सामान थे।सीएम योगी ने लोगों से बात कर उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है और हर हाल में उनके लिए हर सम्भव काम करेगी।

सीएम योगी ने डीएम को आदेश दिया है कि 12 घंटे के भीतर राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों तक पहुंच जाना चाहिए। साथ ही इस आपदा में बीमारों और पशु के बीमारी के लिए इलाज और दवा को तत्काल मुहैया कराया जाये। केंद्र सरकार के द्वारा बाढ़ पतितों के लिए सहायता धन राशि मुहैया करा दिया गया है।

प्रशासन को चाहिए कि वो सभी बाढ़ पीड़ितों को सहायता जल्दी से जल्दी पहुंचाए साथ ही जिन लोगों ने बाढ़ के कारण अपने घर छोड़ दिए हैं उनके घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी को उठाना यहां के प्रशासन की जिम्मेदारी है, जिसे उन्हें अच्छे से निभाना है। कैंप से निकलने के बाद सीएम योगी वापस BHU गए जहां  से वो लखनऊ के लिए निकल गए।

 

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top