अपना प्रदेश

Lock down में वसूली करने वाला सिपाही गिरफ्तार, जाने क्या है पूरा मामला

वाराणसी। वांछित अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत शिवपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जहां शिवपुर पुलिस ने एक फर्जी पुलिस को गिरफ्तार किया है। ये फ़र्ज़ी पुलिस बना युवक लोगों को लॉकडाउन का डर दिखाकर पैसे वसूलने का काम कर रहा था। पुलिस ने इस युवक को चोरी की एक मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें कि सेन्ट्रल जेल के सामने बाई तरफ जाने वाली रोड पर एक व्यक्ति बावर्दी दुरूस्त खड़ा टीवीएस अपाचे को स्टार्ट कर रहा था कि पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी पुलिस को देखकर वह युवक हड़बड़ा गया जिसके बाद पुलिस को उस पर शक हुआ और उससे पूछताछ करने लगी। उस युवक ने बताया कि वो भी सिपाही है और इसी जिले में तैनात है। जब पुलिस ने उस युवक से उसका पी0एन0ओ0 नं0, बैच नं0 पूछा तो वो नहीं बता पाया। इसके बाद पुलिस को उस पर और शक हुआ वहीं सख्ती करने पर उसने अपने बारे में बताते हुए कहा कि  जौनपुर के केराकत का रहने वाला है लेकिन शिवपुर में ही रहता है।

पकड़े गए इस युवक का नाम सूरज है और इसने लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे लॉक डाउन को लेकर फर्जी तरीके से पैसे वसूलने का काम कर रहा था। इतना ही नहीं इसने अपने घर के पास के ब्लॉक से एक मोटरसाइकिल भी चोरी कर ली थी और पुलिस की वर्दी में रोजाना वसूली कर लोगों से पैसे ऐंठने का काम कर रहा था। गिरफ्तार युवक के पास से चोरी की हुई टीवीएस अपाचे, फर्जी पुलिस का आईकार्ड, पुलिस की पूरी वर्दी बरामद हुए हैं। बहरहाल पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गयी है।

Most Popular

To Top