वाराणसी

रेलवे ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाया कदम, अब अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकट पर रोक

वाराणसी। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के उद्देश्य से मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही वाराणसी मंडल के प्रामुख स्टेशनों की सीमाएं सील कर दी गई है, स्टेशनों में केवल एकल प्रेवश द्वार से कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्रवेश दिया जा रहा है।

जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि स्टेशनों पर यात्रियों को छोड़ने आने वाले परिजनों के कारण अनावश्यक रूप से भीड़ इकट्ठी होती है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा भी बना रहता है इसके लिए प्रबंधन ने ऐसा निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि स्टेशनों में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक यात्री को थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। जिला प्रशासन के सहयोग से स्टेशनों पर बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोनॉ जाँच की जा रही है तथा संदिग्ध यात्रियों की आर टी पी सी आर जाँच भी कराई जा रही है।

जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इसके अतिरिक्त वाराणसी मंडल द्वारा स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए स्टेशन परिसर में यात्रियों की जागरूकता हेतु कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण हेतु जगह-जगह जागरूकता सम्बन्धी संदेश पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किये जा रहे हैं । इसके अतिरिक्त जागरूकता संदेशो का प्रसारण ऑटो एनाउंसमेंट सिस्टम के माध्यम से निरन्तर किया जा रहा है। यात्रीगण आवश्यकता पड़ने पर भारतीय रेल के हेल्प लाइन नम्बर-139 सम्पर्क कर सकते हैं।

Most Popular

To Top