CHANDAULI: पीडब्ल्यूडी ने जारी किया नोटिस, मायूस हुए दुकानदार

0
26

रिपोर्ट : मो.अफजल

चंदौली। जिले के अन्तर्गत आने वाला पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के जीटी रोड किनारे कई वर्षों से दुकानों को चला रहें दुकानदारों के चेहरे पर उस समय मायूसी देखने का मिला जब पीडब्ल्यूडी द्वारा जारी नोटिस में दुकानों को तोड़ने की खबर मिली। नोटिस मिलते ही राजनीतिक महकमे में खलबली मच गई है। नोटिस में पीडब्ल्यूडी ने एक सप्ताह के भीतर दुकानों को खाली करने के आदेश दिया है। 

बता दें कि इस बीच मुगलसराय विधायक साधना सिंह ने व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करते हुए अधिकारियों से बातचीत की और पीडब्ल्यूडी के जमीन पर बने दुकानों पर पालिका की लीज को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव रखा, साथ ही मुख्यमंत्री से इस संबंध में वार्ता करके मामले के समाधान का आश्वासन भी दुकानदारों को दिया । इन सब के बीच सारी कार्यवाही मौखिक रूप से होता देख व्यापारियों का एक खेमा काफी चिंतित रहा। वहीं वोट बैंक की राजनीति में आगामी चुनाव में होने वाले नुकसान की संभावनाओं को भांपते हुए नगर पालिका परिषद डीडीयू नगर के चेयरमैन ने भी एक आकस्मिक बैठक बुलाई और बैठक में स्थानीय सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय से संपर्क साध कर पीडब्ल्यूडी की लीज बढ़वाने का आश्वासन दिया। अतिक्रमण रोकने व न हटाए जाने के मामले में जितने भी आश्वासन मिले सब कुछ मौखिक ही रहा।

इस सवाल पर चेयरमैन ने बताया कि अगर लीज बढ़ाने के लिए पीडब्ल्यूडी तैयार नहीं होता है तो दीनदयाल उपाध्याय नगर से चंदासी तक एक फ्लाईओवर बनवाने के लिए प्रयास किया जाएगा। बता दें कि पीडब्ल्यूडी द्वारा दिए गए नोटिस के बाद अब तक विधायक से लेकर चेयरमैन तक को अधिकारियों से जो भी आश्वासन मिले कहीं किसी अधिकारी द्वारा लिखित नहीं दिया गया। बल्कि सब कुछ मौखिक ही रहा। जो संशय की स्थिति को बरकरार रखता है।