पुलवामा अटैक: PM मोदी सहित राजनाथ सिंह और अमित शाह ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

0
39

नई दिल्ली। आज ही के दिन हमारे 42 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे, पूरा देश इस हमले से स्तब्ध था। 14 फरवरी, 2019 देश के लिए काला दिन साबित हुआ था। जब अपने जवानों की शहादत पर पूरे देश की आंखों में आंसू थे। आज इस हमले को पूरे एक साल हो गए हैं। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूरा देश इनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा। आज पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी है। पूरा देश वीर जवानों की शहादत को आज श्रद्धांजलि दे रहा है। 

बता दें कि गुरुवार का वो काला जब सीआरपीएफ की 78 बसें करीब 2500 जवानों को लेकर नेशनल हाईवे 44 से गुजर रही थीं। तभी एक कार ने सड़क की दूसरी तरफ से आकर इस काफिले के साथ चल रही बस में टक्‍कर मार दी। इस टक्कर में जोरदार धमाका हुआ और 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले में सीआरपीएफ के जवान के शहीद होने की खबर आग की अतर पूरे देश में फ़ैल गया। पूरे देश के लोगों में इस बात को लेकर बहुत गुस्सा था। पाकिस्तान के इस कृत्य से हर कोई आक्रोशित था। भले ही आज इस घटना को एक साल हो गए हैं लेकिन हर भारतीय के दिलों में आज भी ये जख्म ताज़ा है और ये कभी नहीं लोग भुला पाएंगे।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि पुलवामा हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं। देश हमेशा इन बहदुरों और उनके परिवार का आभारी रहेगा,जिन्होंने देश की रक्षा में अपने जान को गवां दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।