अपना प्रदेश

गाजीपुर में रोजगार सेवकों ने विभिन्न मांगों को लेकर निकाली तिरंगा यात्रा, DM को सौंपा ज्ञापन

protest in ghazipur

गाजीपुर में विरोध प्रदर्शन करते रोजगार सेवक

गाज़ीपुर। नियमित वेतन न मिलने व सरकारी योजनाओं से वंचित होने से आक्रोशित रोजगार सेवकों द्वारा जिला मुख्यालय पर विभिन्न मांगों को लेकर तिरंगा यात्रा निकाला गया और जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

इस अवसर पर ग्राम रोजगार सेवकों के जिला अध्यक्ष नागेंद्र यादव ने कहा कि आज प्रदेश में ग्राम रोजगार सेवकों की हालत बहुत ही खराब है। विगत दो वर्षों से किसी भी ग्राम रोजगार सेवक को मानदेय नहीं मिला है, जिससे भुखमरी जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार को विभिन्न समस्याओं को लेकर अनेकों पत्र प्रेषित किए गए, लेकिन कोई निस्तारण न होने की वजह से ग्राम रोजगार सेवकों में असंतोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि अगर इस पर सरकार कोई बड़ा कदम नहीं उठाती है तो आगामी 24 सितम्बर को एक बड़े तिरंगा रैली का आयोजन कर प्रदेश के सभी ग्राम रोजगार सेवक लखनऊ के इको गार्डन में अनिश्चितकालीन धरना देने को बाध्य होंगे।

वहीं रोजगार सेवक संघ के जिला उपाध्यक्ष मयंक कुमार यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्राम रोजगार सेवकों के साथ बहुत अन्याय कर रही है। रोजगार सेवकों को न ही नियमित वेतन मिलता है और न ही कोई राज्य सरकार की सुविधाएं। जबकि ये सरकार द्वारा चलाए गए प्रत्येक योजनाओं में सम्मिलित रहते हैं। इसलिए उनकी यह मांग है कि सरकार ग्राम रोजगार सेवकों को स्थाई करते हुए सरकार द्वारा दिए जा रहे अन्य सरकारी कर्मचारियों को सुविधाओं के बराबर ही सुविधाएं रोजगार सेवकों को भी मिले।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top