BHU 101st Convocation में प्रोफेसर ‘लहरी’ होंगे डी लिट से सम्मानित

0
55

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सोमवार को आयोजित ‘BHU 101st Convocation’ कार्यक्रम में कुल 11529 उपाधियां वितरित की जायेगी। खास बात यह कि इस अवसर पर समाजशास्त्र विभाग के डॉ. विमल कुमार लहरी और शिक्षा संकाय के डॉ. सुनील कुमार सिंह को डी लिट की उपाधि प्रदान की जाएगी।

डॉ. लहरी का डी लिट शोध संत रविदास के सामाजिक दर्शन पर तथा डॉ.सुनील कुमार सिंह के डी लिट शोध का विषय महामना के विचार व योगदान पर केन्द्रित है। 23 दिसंबर को आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लोक वित्त और नीति संस्थान,नई दिल्ली के अध्यक्ष डॉ विजय केलकर उपस्थित रहेंगे और दीक्षांत भाषण देंगे।

इस अवसर पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलाधिपति, न्यायमूर्ति गिरिधर मालवीय दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे और कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर भी उपस्थित रहेंगे। पीआरओ डॉ राजेश सिंह ने बातचीत में बताया कि इस वर्ष के दीक्षांत समारोह में दो लोगों को डी लिट, 12 को एम.फ़िल.,732 को पीएच.डी. की,4511 को स्नातकोत्तर तथा 6272 को स्नातक की उपाधियों समेत कुल 11529 उपाधियां प्रदान की जाएंगी। साथ ही कई अन्य उपाधि भी प्रदान की जायेगी।