अपना देश

प्रियंका ने किसान महापंचायत को किया संबोधित, कहा- कृषि कानून के पीछे सरकार का कुछ और है मकसद

File photo

ब्यूरो डेस्क। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को मथुरा की किसान महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये जो कानून बनाए गए हैं, उसका मकसद कुछ और है। प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि आपकी भलाई के लिए कानून बनाए गए हैं और विपक्ष के लोग आपको गुमराह कर रहे हैं। लेकिन मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि देशभर में ऐसा कोई किसान है, जिससे सरकार ने पूछा हो।

उन्होंने कहा कि इस कानून को नोटो की खेती करने वालों ने बनाया है। कुछ वक्त पहले बजट था और आपने देखा होगा हवाई अड्डे, बंदरगाह, एलआईसी, भारत पेट्रोलियम सबकुछ बिक रहे हैं। मानिए कि भाजपा सरकार ने बेचने की ऐसी भांग डाली है कि कुछ नहीं पता, आप गोवर्धन पर्वत को संभाल कर रखिए।

उन्होंने कहा कि इनके शासनकाल में डीजल-पेट्रोल में टैक्स से केंद्र ने 21 लाख 50 हजार करोड़ रुपए एकत्रित किए हैं और खरबपती मित्रों के 8 लाख करोड़ रुपए कर्जा माफ किया है, लेकिन किसानों का एक रुपए माफ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आप अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं और आपका मजाक उठाया जा रहा है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव के समय किए गए वादे झूठे निकले। सच्चाई आपके सामने है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ अहंकारी प्रधानमंत्री नहीं हैं, कायर प्रधानमंत्री भी हैं। क्योंकि जैसे ही इनकी नीतियों और निर्णयों पर सवाल उठता है तो वह एक दम से पीछे हटकर पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हैं।

Most Popular

To Top