अपना प्रदेश

BHU: छात्राओं के प्रदर्शन पर प्रियंका गांधी ने की टिप्पणी, राजनीतिक सरगर्मी हुई तेज

वाराणसी। बीएचयू के विज्ञान संकाय की छात्राओं द्वारा लंका स्थित सिंह द्वार पर दिया जा रहा धरना प्रदर्शन अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने फेसबुक पर छात्राओं का समर्थन करते हुए राजनीतिक गलियारे में भूचाल ला दिया है। अब तक यह विरोध प्रदर्शन सिर्फ छात्राओं व विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच तक ही सीमित था,लेकिन जिस तरह से प्रियंका ने इस पूरे मामले पर टिप्पणी की है,उसे लेकर अब यह मामला गरमाता दिखाई पड़ रहा है।

प्रियंका गांधी की तस्वीर लगी फेसबुक पेज पर लिखा है ”बीएचयू में छात्राओं को बार—बार विरोध करने बाहर निकलना पड़ता है, क्योंकि उनको सुरक्षा की गारंटी मिलती ही नहीं है। एक प्रोफेसर पर कई सारी लड़कियों द्वारा की गई शिकयत,शिकायत समिति द्वारा सही पायी गई,लेकिन कार्यवाही के नाम पर निल बटे सन्नाटा। बेटी बचाओ आंदोलन, अब बेटियां खुद चलाएंगी।” हालांकि नेशनल विजन इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि यह प्रियंका गांधी का व्यक्तिगत फेसबुक एकाउंट है।

हालांकि इससे परे धरना प्रदर्शन कर रहीं बीएचयू की छात्राओं का कहना है कि प्रियंका गांधी ने जो हमें सपोर्ट किया है, उसका हम तहे दिल से स्वागत करते हैं, लेकिन यह राजनीतिक लड़ाई नहीं है। यह हमारी स्वयं की लड़ाई है,जिसे हम अपने दम पर लड़ेंगे। हम इसमें किसी भी राजनीतिक दल का सपोर्ट नहीं लेंगे।

बता दें कि अक्टूबर 2018 में विज्ञान विभाग के छात्रों ने कुलपति को पत्र लिखकर शैक्षणिक यात्रा के दौरान प्रोफेसर एस चौबै द्वारा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्र टिप्पणी को लेकर कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रोफेसर चौबे को निलंबित कर दिया था, लेकिन एक बार फिर से वापस बुला लिया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top