अपना प्रदेशमऊ

दरोगा के पिटाई पर तेज हुई सियासत, नेता दे रहे बयान

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। जिले के सारहू पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा दल प्रताप सिंह की आये दिन जनता से बदसलूकी की खबरें आती रहती है। हालांकि इस बार उनकी यह बदसलूकी उन पर ही भारी पड़ गयी। जब सेना के रिटायर्ड सूबेदार ने पुलिस चौकी के अंदर ही दरोगा की पिटाई कर दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले को लेकर सियासत तेज होती जा रही है, जिसको लेकर राजनिति पार्टीयां अलग-अलग बयान दे रही है।

समाजवार्दी पार्टी के प्रवक्ता राजीव रॉय ने दरोगा पर कार्रवाई की मांग करते हुए मऊ पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही जिले में होने वाले कई आपराधिक घटनाओं का भी जिक्र करते हुए पुलिस अधीक्षक पर कानून व्यवस्था कंट्रोल न कर पाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अगर दरोगा के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो सपा आंदोलन करने के लिए विवश होगी।

घोसी लोकसभा से बीजेपी के पूर्व सासंद हरिनारायण राजभर ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि ऐसे दरोगा पर सख्त कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पुलिस के कुछ अधिकारी मनबढ़े हो गए उनके साथ ऐसा ही होना चाहिए। ऐसे पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि इस पूरे प्रकरण की जांच सीओ सीटी राजकुमार को सौंप दिया गया है। साथ ही 48 घन्टे के अन्दर जांच पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। जाँच रिपोर्ट के आने के बाद ही दरोगा पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button