अपना प्रदेश

अपनी जान जोखिम में डाल इस पुलिसवाले ने लोगों की बचाई जिंदगी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुधवार को खाकी ने समाजिक सेवा की अनूठी मिसाल पेश की। मूसलाधार बारिश के बाद शहर के ब्रह्मचारी इलाके में एक पुराने मकान की छत भरभरा कर ढह गई,जिसमें 9 लोग फंस गये। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कालभैरव चौकी इंचार्ज ने अपनी जान पर खेल कर लोगों को वहां से बाहर निकाला।

दरअसल मंगलवार की देर रात से ही वाराणसी में मूसलाधार बारिश होनी शुरू हो गई थी, जिसके कारण जहां शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए। तो वहीं कोतवाली थानान्तर्गत ब्रह्मचारी इलाके में अजय कुमार नामक व्यक्ति का पुराने मकान की छत भरभरा कर ढह गया। जिस समय यह घटना हुई उस समय मकान में 9 लोग फंसे हुए थे।

इस घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे कालभैरव चौकी इंचार्ज हर्ष कुमार भदौरिया ने अपनी जान की परवाह किये बिना ही क्षतिग्रस्त मकान में फंसे हुए लोगों की जान बचाने के लिए खुद चल पड़े। चौकी इंचार्ज ने इस बात की परवाह भी नहीं की क्षतिग्रस्त मकान कभी भी ढह सकता है और वह भीतर फंसे हुए 9 लोगों को बाहर निकाल कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए।

कालभैरव चौकी इंचार्ज की इस बहादुरी को देख वहां मौजूद लोगों ने उनकी काफी प्रशंसा की और यह मामला चर्चा का विषय बना रहा। हालांकि मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम द्वारा बचाव कार्य अभी जारी है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top