अपना प्रदेश

VARANASI: जुलूस निकल रहे लोगों को पुलिस ने रोका, दी ये चेतावनी

वाराणसी। बेनियाबाग के पास लेफ्ट द्वारा निकाल रहे मॉर्च को वाराणसी पुलिस ने रोक लिया और लगभग 150 की संख्या में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया। बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर वाराणसी में गुरूवार को सपा कार्यकर्ताओं ने जहां विरोध प्रदर्शन किया, तो वहीं कुछ क्षेत्रों में दुकाने बंद रखी गई थी। इस बीच बेनियाबाग इलाके में कुछ लोग जुलूस  निकाल रहे थे कि तभी धारा 144 के अनुपालन में पुलिस ने उन्हें खदेड़ा, जिसके बाद वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गयी है। साथ ही बेनियाबाग मैदान का प्रवेश द्वार बंद कर दिया गया है। 

वहीं मौके पर मौजूद SP सिटी दिनेश कुमार सिंह ने मिडिया से बातचीत में बताया कि धरा 144 लागू है। कुछ लोग जुलूस निकलते हुए उकसाने का काम कर आरहे थे। जिन्हें अलग से नोटिस थमा दी गयी है और उन्हें बता दिया गया है कि ये एक संगीन अपराध हो सकता है ऐसा ना करें। इसके बाद भी सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स की तैनाती कर दी गयी है। हमने सभी धर्म गुरुओं, मदरसों में, व्यापर मंडल के लोगों से व्यक्तिगत तौर पर मिलकर उन्हें बताने का काम किया है कि कुछ बच्चे हैं जो मिस गाइड हो रहे हैं उन्हें मिस गाइड होने से रोकने का काम करें और इसमें हमें लोगों का सहयोग भी प्राप्त  हो रहा है। सोशल मीडिया पर अफवाह फ़ैलाने के मामले में दो जगहों एक लंका और दूसरा लोहता से सुचना मिली थी जिनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की गयी है। हम शांतिपूर्ण व्यवस्था कायम रखने के लिए पूरी तरह से तत्पर हैं।

वाराणसी में धारा 144 लगाए जाने के बावजूद बेनियाबाग के पास लेफ्ट ने एनआरसी के विरोध में मॉर्च निकाला प्रदेशनकरियो का कहना है की धारा 144 के चलते हम अपना विरोध नही रोक सकते पुलिस को जो कारवाही करनी हो करें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top