अपना प्रदेश

पुलिस की मुस्तैदी से पकड़े जा रहे शराब तस्कर

चंदौली। शराब की तस्करी का खेल बिहार वाया यूपी जारी है। बीते कुछ दिनों में वाराणसी, भदोही और चंदौली में कई तस्करों  के साथ लाखों रुपये की अवैध शराब को पुलिस ने जब्त किया है। एक तरफ जहां बिहार में शराब पूरी तरह से प्रतिबंधित है तो वहीं , दूसरी तरफ आये दिन विभिन्न राज्यों से शराब की खेप यूपी के रास्ते बिहार भेजी जा रही है। एक तरफ पुलिस तस्करों को पकड़ रही है, तो दूसरी तरफ तस्करी में ही पुलिस वालों की संलिप्तता दिखाई दे रही। नेशनल विजन के सूत्रों की माने तो पूरे पूर्वांचल में शराब माफिया की ओर से थानों में मोटी रकम पहुंचाई जा रही है। इसकी बानगी वाराणसी में बीते दिनों देखने को मिली है। जहां थाने के सिपाही इस गोरखधंधे में संलिप्त पाए गए। 

इसी कड़ी में पुलिस ने एक और शराब तस्करी का भंड़ाफोड़ किया है। ताजा मामला चंदौली के गंजख्वाजा स्थित एआरटीओ कार्यालय के पास का है, जहां पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान एक कार से 30 पेटी अवैध शराब को बरामद किया। कार में सवार तीन तस्करों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया।

आरोपियों ने बताया कि वो शराब की पेटियों को बिहार लेकर जा रहे थे। ये कोई शराब तस्करी का पहला मामला नहीं है। इन दिनों वाराणसी और चंदौली तस्करों के लिए बिहार में शराब पहुंचाने का एक नायाब और सुगम रास्ता बन गया है। यहां से आए दिन शराब माफिया के गुर्गे तस्करी कर शराब को उसके अंजाम तक पहुंचाने में जुटे रहते हैं। बिहार में शराब बंद है इसलिए वहां ज्यादा दामों पर शराबों की बिक्री होती है। आये दिन शराब की खेप चंदौली के रास्ते बिहार बॉर्डर में प्रवेश करती है।

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देश पर जनपद के रास्ते शराब की तस्करी  पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में  बीती रात डिप्टी एसपी सदर त्रिपुरारी पांडेय के नेतृत्व में उपनिरीक्षक धनराज सिंह अपने टीम के साथ एआरटीओ ऑफिस,गंजख्वाजा के सामने वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान अवैध शराब के साथ तीनों तस्करों को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top