MAU: पुलिस ने किया खुलासा, कूरियर कंपनी का कर्मचारी ही निकला चोर 

0
11

 

मऊ। यूपी के जनपद मऊ में पुलिस द्वारा अपराधियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस विभाग की टीम को लाखों की चोरी के मामले में सफलता मिली। बीते सितंबर माह में बलिया मोड़ स्थित एक कूरियर कंपनी से 15 लाख से ज्यादा की रकम और 15 मोबाइलों की चोरी का खुलासा पुलिस ने किया। वहीं चोरी की घटना में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बता दें कि सितम्बर माह की 19 तारीख को बलिया मोड़ स्थित एक कूरियर डिलीवरी कंपनी की दुकान से 15 लाख 61 हजार 210 रूपए और 15 मोबाईलों के चोरी होने की शिकायत दर्ज करायी गई थी। इस मामलेसीओ सिटी राजकुमार यादव ने बताया कि मंगलवार को गोपनीय सूचना के आधार पर अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी। घटना में कंपनी में ही असिस्टेंट टीम लीडर के पद पर काम करने वाले उदय प्रकाश यादव लिप्त पाया गया। जो हलधरपुर का रहने वाला है। वही हरेंद्र कन्नौजिया को भी गिरफ्तार किया गया है जो बलिया मोड़ पर ही वाहनों से अंडा उतारने का काम करता था। उदय प्रकाश यादव ने मेन गेट की दूसरी चाभी बनवाकर हरेंद्र कनौजिया को दे दिया था। वह खुद उस दिन बेटी की बीमारी का बहाना बनाकर आजमगढ़ चला गया। अपने साथी हरेंद्र को चोरी करते समय पहचान छुपाने के लिए एक बुर्का खरीद कर दे दिया था।

हरेंद्र कनौजिया द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया जिसके बाद चोरी के पैसे और मोबाईल को उदय प्रकाश और हरेंद्र कनौजिया ने आपस में बांट लिया। हरेंद्र कनौजिया को आज सुबह 6.10 बजे बलिया मोड़ स्थित प्रसाद वाटिका के सामने से गिरफ्तार किया गया। जिसकी सूचना पर उदय प्रकाश यादव को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के पास से कुल 6 लाख रूपए और 9 मोबाईल फोन बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों का मामला जेल भेज दिया गया।