अपना प्रदेशबलिया

खाकी के जवान हुए प्रशिक्षण में फेल

रिपोर्ट-राजीव प्रसाद

बलिया। यूपी पुलिस दंगों से निपटने का दावा करती है, लेकिन दंगा नियंत्रण रिहर्सल में फेल होती नजर आ रही है। जी हां, जिले में चल रही पुलिस प्रशिक्षण में आंसू गैस के गोले मिस होते नजर आए। एक नहीं लाख कोशिशों के बाद भी आंसू गैस के गोले नहीं दागे जा सकें। वहीं एक आरक्षी ने बताया कि प्रशिक्षण का कार्यक्रम अचानक से हो गया है। साथ ही बारिश होने की वजह से सभी गोलों में नमी आ गई है, जिसकी वजह से फायर नहीं किया जा सका है।

बता दें कि ये प्रशिक्षण त्योहारों को देखते हुए दंगा व उपद्रवी से निपटने के लिए दिया जा रहा है। कैसे प्रशासन इन दंगों पर नियंत्रण कायम कर सकेगा। वहीं जब प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ तो पुलिस द्वारा दागे गए सभी गोले मिस हो गए। जब कि आंसू गैसे के गोले दागने के बाद उपद्रवी भाग खड़े होते है। फायर करने वाले पुलिस के जवान ने बताया कि ज्यादा बारिश होने के वजह से गोलों में नमी आ गई है, जिससे फायर नहीं हो पाया है।

मीडिया से बातचीत करते हुए एसपी ने बताया कि पुलिस के जवानों की ट्रेनिंग ठीक से हुई हैं। इनको कभी-कभी ज्यादा समय हो जाता है तो अभ्यास कम हो जाते हैं। इसकी वजह से लोगोंं को परेशानियां उठानी पड़ती है। ऐसे में गोले मिस हो जाते है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button