अपना प्रदेश

PM MODI ने 760 ग्राम प्रधानों को पत्र लिखकर किया ये अपील

वाराणसी। पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत 760 ग्राम प्रधानों को पत्र लिखा है, जिसमें पीएम मोदी ने लिखा है कि महात्मा गांधीजी ने खुले में शौच मुक्त भारत निर्माण का सपना देखा था, उस सपने को पूरा करने में आप सभी की बहुत बड़ी भूमिका रही। उसी तरह से आप सभी प्लास्टिक मुक्त भारत करने में योगदान दें।

बता दें कि पिछली वर्ष के भांति इस वर्ष भी 11 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पत्र में पीएम ने लिखा है कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी हम सब मिलकर स्वच्छता अभियान चलाएंगे। साथ ही प्लास्टिक के उपयोग पर रोकथाम की जाएगी। प्लास्टिक के उपयोग से प्रदूषण भी काफी हद तक बढ़ गया है। इस प्रदूषण का न केवल मनुष्य बल्कि सम्पूर्ण पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

लोड़हान गांव के ग्राम प्रधान मोरारी ने बताया कि हमें पीएम मोदी के पत्र की सूचना मिली है और हम अपने गांव को प्लास्टिक के इस्तेमाल को लेकर जागरुक करेंगे। पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है कि मैंने स्वत्रंता दिवस के सम्बोधन में बोला था सबसे कि ‘सिंगल यूज प्लास्टिक’ यानि की प्लास्टिक के उपयोग को बंद किया जाए। 11 सितम्बर से जो अभियान शुरू हो रहा है। इस अभियान का उद्देश्य ये है कि दिवाली तक सारे गांव, स्कूल, शहर प्लास्टिक मुक्त हो जाए। ग्रामप्रधान गांव वालों को प्लास्टिक के दूरउपयोग के बारे में बताए और कचरा एक जगह एकत्रित करने की सलाह दें। आइए हम पुन संकल्प ले कि ओडीएफ की तरह प्लास्टिक कचरा मुक्त भारत बनाएंगे।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top