लोकभवन में आज अटल बिहारी प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

0
21

लखनऊ। पीएम मोदी आज पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की 96वें जयंती पर 25 फिट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम आज 2.30 पर लखनऊ आएंगे और 5 बजे तक रहेंगे। एयरपोर्ट से चॉपर द्वारा लमार्ट कॉलेज के हेलीपैड उतरेंगे। हेलीपैड से बाई रोड लोकभवन जायेंगे।

बता दें कि यूपी की योगी सरकार इसके पहले प्रतिष्ठित इकाना स्टेडियम को अटल बिहारी बाजपेयी के नाम कर चुकी है और राजधानी के मुख्य हजरतगंज के बड़े चौराहा का नाम भी अटल चौक किया जा चुका है। अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर योगी की सरकार एक मेडिकल विविद्यालय भी दे रही है। इस अनावरण समारोह के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा, दिनेश शर्मा ने तैयारियों का जिम्मा संभाल रखा है। मुख्यमंत्री योगी भी कैबिनेट की बैठक में जाते और निकलते यहां चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण भी कर चुके हैं। सूचना व संस्कृति विभाग के निदेशक शिशिर ने खड़े होकर तैयारियों को अंतिम रूप दिलाया। लोकभवन में अटल जी की प्रतिमा जहां स्थापित की गयी है, उसमें मंगलवार को ही घास रोपित की गयी।उधर अपराह्न में दिल्ली से पहुंची एसपीजी ने डेरा जमा लिया है।

लोकभवन के सभी गेट बंद करके पहले सुरक्षा के बाबत तमाम जांच की गयी। इस दौरान किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। पीएम की फ्लीट को लेकर भी रिहर्सल करने की तैयारी थी। उधर उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने शाम को एक बार फिर लोकभवन पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। उधर भाजपा मुख्यालय पर भी अटल जी की प्रतिमा के अनावरण समारोह में शामिल होने के लिए पास लेने की जुगत में कार्यकर्ता लगे रहे।