अपना देश

तो क्या PM ने इन कारणों से किया है ये ट्वीट

नई दिल्ली। पीएम मोदी द्वारा किया ट्वीट सोशल मीडिया में किसी भूचाल से काम नहीं था। जब पीएम मोदी ने ट्वीट करके ये कहा कि अगले रविवार सभी सोशल मीडिया से हटने की सोच रहा हूं। सोशल मीडिया पर पीएम काफी ज्यादा ही पॉपुलर हैं वहीं जब वो सोमवार की रात ट्वीट किये तो सभी हैरत में पड़ गए कि आखिर पीएम मोदी ने ऐसा ट्वीट क्यों किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह सोशल मीडिया छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। 

पीएम मोदी के ट्वीट के बाद कयासों का बाजार तेज हो गया है ऐसा माना जा रहा है कि वह एक साथ कई संदेश देना चाहते हैं। इसमें सोशल मीडिया में हाल के दिनों में आ रही नकारात्मकता, इन फोरम में दिखते रहे पक्षपातपूर्ण रवैये, समाज को इसकी लत से बचाने की कोशिश जैसी कई सोच हो सकती है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद के फेसबुक पर 4.47 करोड़ इंस्टा पर 3.52 करोड़, ट्विटर पर 5.33 करोड़ फॉलोवर हैं। पीएम मोदी दुनिया के चंद जाने-माने नेताओं में से हैं, जिनके करोड़ों के फॉलोवर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूट्यूब पर 45 लाख सब्क्राइबर हैं।

प्रधानमंत्री के इस ट्वीट ने सबको हैरान कर दिया है क्योंकि फेसबुक और ट्विटर बड़ी संख्या में उनके काफी फॉलोअर्स है। ट्विटर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद सबसे अधिक फॉलोअर्स मोदी के हैं।पीएम  मोदी ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने मन की बात जाहिर करते हुए कहा, ‘इस रविवार से मैं फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब पर अपने सभी खातों को छोड़ने के बारे में विचार कर रहा हूं। इस बारे में जानकारी दूंगा।’इस बीच भाजपा के आइटी सेल ने लोगों से रविवार तक इंतजार करने को कहा है। वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना है कि भारत अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लांच कर सकता है। बहरहाल अब अगले रविवार तक सभी को इंतज़ार करना पड़ेगा कि आखिर पीएम ने क्यों ऐसे ट्वीट कर संदेश दिया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top