VARANASI: नमो एप के द्वारा BJP कार्यकर्ताओं को PM मोदी ने दिया ये संदेश

0
21

वाराणसी। प्रधानमंत्री मोदी नमो एप के द्वारा आज वाराणसी के आठों विधानसभा के कार्यकर्ताओं से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से बात की साथ ही कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन भी किया। आइये जानते हैं मुख्य बिंदु जिसके द्वारा पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। 

-आयुष्मान योजना का लाभ का फायदा भारत में 50 लाख से अधिक लोग उठा चुकें हैं। देश में 10 करोड़ से अधिक लोगों को कार्ड जारी किया जा चुका है।अकेले वाराणसी में आयुष्मान भारत योजना के तहत 165000 से अधिक लोगों को गोल्डन कार्ड मिल चुका है जो कि उनका हक़ था।

– 2014 में जब आपने मुझे पहली बार विजय दिलाकर भेजा था तब देश में 40% से भी कम लोगों के पास टॉयलेट था, 40% से पिछले सात महीने में 60 करोड़ लोग टॉयलेट के उपयोग करने वाले बन गए उनके घरों में यह इज्जत घर बनाया गया है जिसका लाभ आज वो लोग उठा रहे हैं।

-2022 तक देश के सभी लघु व्यापारियों को लघु व्यापारी मानधन योजना से जोड़ देने का प्रयास है जिससे उन व्यपारियों को बुढ़ापे के दौरान अपने बच्चों पर आश्रित नहीं होना होगा, उनको पेंशन राशि हर महीने मिलेगी, जिससे की उनका गुजर बसर आसानी से हो सकेगा।

-राजा तालाब में कार्गो सेंटर की स्थापना कराई गयी है, उसकी वजह से सेवापुरी के जो सब्जी किसान है जो बागवानी करने वाले किसान हैं उनको ढ़ेर सारा उससे लाभ मिल रहा है और साथ ही सेवापुरी विधानसभा में पशु पालकों के लिए खासतौर से गायों के संरक्षण के लिए सेवापुरी की आराजी लाइन में भी व्यवस्था दी है, साथ ही पशुओं के लिए ट्रामा सेंटर स्थापित कराने का काम किया और मंडलीय हॉस्पिटल स्थापित कराने का काम किया है उससे पशु पालकों को भी लाभ मिल रहा है।