अपना देश

लोगों की मरती संवेदनहीनता, इस दर्दनाक हादसे का वीडियो आपको कर सकता है विचलित

ब्यूरो रिपोर्ट। आज का समाज कितना संवेदनहीन होता जा रहा है इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गुजरात के गांधीनगर में देखने को मिली, जब एक मर्सिडीज कार गुजरात के गांधीनगर में अडालज हाईवे पर स्थित अंबापुर गांव के एक तालाब में जा गिरी। इस घटना को देखने के लिए लोगों की भीड़ तालाब के पास इकठ्ठी हो गयी और तो और लोग तमाशबीन बनकर सिर्फ देखते और घटना का वीडियो बनाते रह गए। वहीं लोगों की ये संवेदनहीनता ने उन कार सवार लोगों को काल के गाल में समा दिया और पानी में डूबने से उनकी मौत हो गयी।

बता दें आप जो वीडियो देख रहे हैं उसको देखकर आप विचलित हो सकते हैं, क्यूंकि इकठ्ठी भीड़ होते हुए भी किसी ने भी उन कारसवार की बढ़कर मदद नहीं की। जी हां तेज रफ्तार कार अपना कंट्रोल खोते ही तालाब में जा गिरी। उस वक़्त कार में पति, पत्नी और कारचालक सवार थे। किसी तरह वो दोनों कार से बाहर निकल आये पर लाख कोशिशों के बाद भी बच नहीं पाएं क्योंकि उनको तैरना नहीं आता था।

अगर उस इकठ्ठी भीड़ में से कोई भी बढ़कर उनको बचाना चाहता तो शायद आज वो ज़िंदा होते मगर लोगों के अंदर की मानवता इतनी मर चुकी है कि लोग अब तमाशबीन बनकर सिर्फ देखते रहते हैं और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करने में ही अपनी वाहवाही लूटने में लगे हुए हैं क्योंकि आज के इस दौर में कहीं ना कहीं इंसान के जान से बढ़कर वीडियों बनाना और उसमें शाबाशी लूटना बस अब यही लोगों के लिए जरुरी रह गया है।

बताया जा रहा है कि कार के ड्राइवर का कंट्रोल कार से चला गया और तेज रफ्तार कार सीधी हाईवे के पास बने तालाब में अंदर तक चली गई। कार में उस वक्त आनंद मोदी और उनकी पत्नी फेनी मोदी सवार थे। दोनों ने कार से निकलने की कोशिश भी किये लेकिन दोनों कार के साथ पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गयी। बाद में फायर ब्रिगेड ने आकर के कार को और इन दोनों की डेड बॉडी को बाहर निकाला और लोग बस देखते रहे।

Most Popular

To Top