MAU : CAB के विरोध में पीस पार्टी करेगी लोकसभा का घेराव

0
63

मऊ। सरकार ने नागरिकता संशोधन विधेयक को दोनों सदनों में पारित करा लिया है, वहीं विभिन्न राजनीतिक दल और संगठन इसका विरोध कर रहे हैं। गुरुवार को यूपी के जनपद मऊ में पीस पार्टी ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ नारेबाजी की और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा साथ ही आने वाले साल में 10 फरवरी को पीस पार्टी के द्वारा लोकसभा का घेराव करने की जानकारी दी गई। 

बता दें कि बुधवार को राज्यसभा में विधेयक के पक्ष में 125 जबकि विपक्ष में 105 वोट पड़े,वहीं इससे पहले सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक को लोकसभा में पारित कर दिया गया। इस बिल के पक्ष में 311 वोट पड़े,जबकि 80 सांसदों ने इसके खिलाफ मतदान किया।

पीस पार्टी के नेता मुनव्वर अली ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित हुआ है। यह धर्म के आधार पर भेदभाव का कानून है, हम इसका विरोध करते हैं यदि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित नागरिकों को भारत में शरण देना है तो सभी धर्म के लोगों को मिले। आने वाले साल में 10 फरवरी को दिल्ली में इस मुद्दे के खिलाफ हम लोकसभा का घेराव करेंगे।  हमारी मांग है कि इस कानून में संशोधन करके इसमें सभी धर्मों के लिए लाभ मिले।