कोरोनावायरसः पाकिस्तान को कोसते नजर आ रहे चीन में फंसे छात्र, देखें वायरल वीडियो

0
85

ब्यूरो डेस्क। कोरोना वायरस से ग्रसित चीन में फंसे पाकिस्तानी छात्र घर वापसी को लेकर पाक सरकार को कोसते नजार आ रहे हैं। इसका वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साथ ही भारत सरकार की जमकर तारिफ भी कर रहे है। जिस तरह भारत सरकार ने करोना वायरस फैलते ही अपने लोगों को वहां से एयर लिफ्ट करके वतन वापसी करवाई है उसको लेकर पाक छात्रों ने काफी सराहना की है। 

बता दें कि भारत की तरफ से पहली उड़ान में 324 और दूसरी उड़ान से 323 भारतीयों को एयरलिफ्ट कर वापस लाया जा चुका है। पाकिस्तानी छात्रों का यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी छात्र मदद की गुहार लगाने के साथ भारत सरकार से सीखने की नसीहत दे रहे हैं और अपनी सरकार को कोस भी रहे हैं। वीडियो में एक छात्र खुद को पाकिस्तानी छात्र बताते हुए कहता है, ये भारतीय छात्र हैं और ये बस इन्हें लेने आई है, जो इनके दूतावास ने भेजी है। वुहान की यूनिवर्सिटी से इस बस से इन छात्रों को एयरपोर्ट ले जाया जाएगा और वहां से फिर इन्हें इनके घर पहुंचाया जाएगा। बांग्लादेश वाले भी आज रात यहां से अपने लोगों को ले जाएंगे। एक हम पाकिस्तानी हैं, जिनकी सरकार कहती है कि आप मरो या जियो, हम आपको नहीं निकालेंगे। शेम ऑन यू पाकिस्तान, भारत से कुछ सीखो।

उधर, पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरीफ अल्वी ने ट्वीट कर कहा है कि यदि आप किसी जगह पर प्लेग के प्रकोप के बारे में सुनते हैं तो वहां प्रवेश ना करे। लेकिन अगर आपके रहते हुए प्लेग फैल जाता है तो उस स्थान को ना छोड़े। हमें वहीं फंसे लोगों की मदद करनी चाहिए।