अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी में कातिल कोरोना ने ली एक और जान, मरने के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

वाराणसी। कोरोना के कहर के बीच जिले में इससे एक और मौत हो गयी है। वाराणसी में कोरोना के कारण यह पांचवी मौत है। हालांकि मृतक की मौत 1 जून को ही हो चुकी थी लेकिन जांच रिपोर्ट 4 जून को पॉजिटिव आई है। जानकारी जिले के जिलाधिकारी ने दी है।

डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि वाराणसी में कोरोना के संक्रमण की वजह से गुरुवार को एक मृत्यु हुई है। इस प्रकार कुल मृत्यु के केस 4 से बढ़कर 5 हो गए हैं। आज जिस व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव जांच रिपोर्ट आई है, उसकी मृत्यु 1 जून को हुई थी। तदुपरांत बीएचयू के द्वारा उसका सैंपल लिया गया था। सैंपल लेने के 3 दिन के बाद उसकी रिपोर्ट प्राप्त हुई है। तब तक यह डेड बॉडी मोर्चरी में रखी गई थी।

उन्होंने बताया कि इसकी किसी भी प्रकार की जानकारी जिला प्रशासन अथवा स्वास्थ विभाग को नहीं दी गई थी। किसी भी मृत्यु की दशा में जिसका सैंपल लिया जाता है, उसकी प्रतिदिन की जानकारी जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दी जानी चाहिए, वर्तमान केस में इस प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया और मृत्यु की कोई जानकारी पिछले 3 दिन में नहीं दी गई। इसकी जिम्मेदारी तय करने के लिए बीएचयू के कुलपति को जिला प्रशासन के द्वारा पत्र लिखा जा रहा है।

अबतक वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 214 हो गई है। 126 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 5 की मौत भी हो चुकी है। एक्टिव मरीजों की संख्या 83 है।

Most Popular

To Top