यूपी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव: 14 पदों के लिए नामांकन आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम 

0
35

वाराणसी। उदय प्रताप कालेज छात्रसंघ चुनाव को लेकर गहमा-गहमी का दौर शुरु हो गया है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालय मंत्री समेत कुल 14 पदों के लिए 35 नामांकन पत्रों की बिक्री  की गयी जिसमें अध्यक्ष पद के लिए छह, उपाध्यक्ष पद पर छह, महामंत्री के लिए तीन, पुस्तकालय मंत्री के लिए तीन, संकाय प्रतिनिधि के लिए12 तथा छात्रावास प्रतिनिधि के लिए पांच नामांकन पत्रों की खरीदारी की गयी। नामांकन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं।

वहीं मंगलवार को होने वाले नामांकन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी गयी है। कालेज प्रशासन ने नामांकन के लिए पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक का समय निर्धारित किया है। हर पदों के लिए अलग-अलग नामांकन बूथ बनाये गये हैं। नामांकन पत्रों का सत्यापन 11 दिसम्बर को होगा, जबकि नाम वापसी 12 दिसम्बर को होगी। इसके बाद प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट होगी।

मतदाताओं की संख्या के बारे में पूछने पर चुनाव अधिकारी दीवाकर सिंह ने बताया कि चूंकि प्रवेश की प्रक्रिया देर तक चली है लिहाजा मतदाताओं की संख्या अभी मालूम नहीं है। जबकि अन्य शिक्षकों ने बताया कि यह संख्या चार हजार के आसपास होगी। वहीं नामांकन के पूर्व ही संभावित प्रत्याशियों ने मतदाता छात्र-छात्राओं से अपने पक्षमें मतदान करने के लिए संपर्क तेज कर दिया है।