अपना देश

नीता अंबानी ने NBA को भेंट किया सेरीमोनियल ‘मैच बॉल’

मुम्बई। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने इंडियन पैसर्स और सेक्रामैंटो किंग्स के बीच खेले जाने वाले गेम से पहले एनबीए अधिकारियों को ‘मैच बॉल’ भेंट किया। यह सेरेमोनियल मैच बॉल हैंडओवर देश में एनबीए के स्वागत का प्रतीक है।

भारत में पहली बार एनबीए गेम आयोजित की जा रही है। रिलायंस फाउंडेशन लीग के साथ अपने छह वर्षों की भागीदारी भी मना रहा है।

फाउंडेशन अपनी जमीनी पहल के अंर्तगत जूनियर एनबीए प्रोग्राम को प्रोत्साहित करता रहा है। फाउंडेशन की यह पहल वर्तमान में विश्व के सबसे बड़े जूनियर एनबीए प्रोग्राम की है जो 20 राज्यों के 34 शहरों के 11 मिलियन बच्चों तक अपनी पहुंच बना चुका है।

फाउंडेशन फिजिकल एजुकेशन में बास्केटबॉल के माध्यम से युवाओं को सेहतमंद जीवन और सक्रिय जीवनशैली के लिए प्रेरित करने का काम करता आ रहा है।

इस समारोह के अंतर्गत रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम के बच्चों को  4 अक्तूबर को एनएससीआई डोम स्टेडियम में आमंत्रित कर उन्हें देश में आयोजित होने जा रहे सबसे पहले एनबीए गेम को देखने का सुनहरा मौका भी प्रदान करवा रहा है।

फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने बताया कि रिलायंस फाउंडेशन को भारत में एनबीए लाने में बहुत गौरव महसूस हो रहा है। एनबीए के साथ तय किया गया हमारा सफर अत्यंत सफल रहा। मैं एनबीए का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंनें भारतीय बास्केटबॉल में विश्वास जताया और एनबीए के साथ किया गया यह सफर बहुत सार्थक रहा है।

उन्होंनें कहा, ‘नया भारत कई खेलों में उभरता जा रहा है। 25 साल से कम आयु की 600 मिलियन की आबादी के साथ हम विश्व में सबसे युवा देश है और मैं विश्वास रखती हूं कि भारतीय खेल का भविष्य उज्जवल, शानदार और सुंदर है।’

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top