अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी में COVID-19 साबित हो रहा जानलेवा, संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा

वाराणसी। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं वाराणसी में भी प्रतिदिन कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां हर रोज नए मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। जिले में शुक्रवार को भी 6 नए संक्रमितों की पहचान हुई है, वहीं शुक्रवार को एक मरीज की मौत की भी पुष्टि हुई है। वाराणसी जिले में इस खतरनाक बीमारी से अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिले में शुक्रवार को 06 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं तथा गुरुवार को देर रात प्राप्त 60 परिणाम में 04 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। कल गुरुवार को रात पॉजिटिव आए 04 मरीजों में से 03 मरीज 12 वर्षीय व 14 वर्षीय पुरूष एवं 33 वर्षीय महिला मरीज एक ही परिवार के हैं। इन मरीजों का संबंध शिवाला स्लम एरिया थाना भेलूपुर से है। 17 वर्षीय चौथे मरीज का संबंध शिवाला स्लम एरिया थाना भेलूपुर से है।

आज पॉजिटिव आये 06 मरीजों में से 19 वर्षीय पहले मरीज का संबंध चितईपुर थाना लंका से है। यह मरीज एक निजी चिकित्सालय में चिकित्सा कर्मी है। 23 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध हुकूलगंज थाना कैंट से है। यह मरीज पेशे से फोटोग्राफर है। 66 वर्षीय तीसरे महिला मरीज का संबंध दानगंज थाना चोलापुर से है। यह मरीज पूर्व में पॉजिटिव आए मरीज की पड़ोसी है। 33 वर्षीय चौथे मरीज का संबंध सगुनहा थाना फूलपुर से है। यह मरीज एलबीएस एयरपोर्ट पर तैनात थे। 68 वर्षीय पांचवें मरीज का संबंध टड़िया थाना सारनाथ से है। यह मरीज पिछले 6 वर्षों से शुगर से ग्रसित थे तथा विगत कुछ दिनों से हर्निया की परेशानी होने पर इलाज कराने गए जहां पर इनका सैंपल लिया गया था। 56 वर्षीय छठें मरीज का संबंध जनकपुरी कॉलोनी थाना शिवपुर से है। यह मरीज पूर्व में पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था। पूर्व से ही बीएचयू में भर्ती 49 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की दिनांक 18 जून 2020 को किडनी फेल्योर के कारण मृत्यु हो गई। यह मरीज गौरीगंज थाना भेलूपुर का रहने वाला था।

जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 314 हो गई है। 220 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 83 है।

Most Popular

To Top