गाज़ीपुर में जल्द बनकर तैयार होगा 150 बेड का नया जिला अस्पताल

0
41

रिपोर्ट : राहुल पांडेय

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 दिसंबर 2018 को गाजीपुर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था। शिलान्यास हुए लगभग एक साल पूरे हो चुके हैं। इसके साथ ही कॉलेज बनाने का काम काफी जोरों पर चल रहा है। आने वाले समय में 150 बेड का नया जिला अस्पताल बनने के कगार पर है। जनपद के अलावा आस-पास के जिलों के लोगों को इलाज के लिए बड़े शहर नहीं जाना पड़ेगा।

बता दें कि योगी सरकार ने 14 नए मेडिकल कॉलेज बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी, जिसमें एक मेडिकल कॉलेज गाजीपुर में बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजीपुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी किया था। गाजीपुर जिला अस्पताल की वर्तमान स्थिति यह है कि गाजीपुर में सर्जन तक नहीं है। मेडिकल कॉलेज बनने से गाजीपुर के आम शहरी को तो लाभ होगा ही, साथ हीं डॉक्टरों की किल्लत से भी जनपद को निजात मिलेगी।

इस मामले में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी जीसी मौर्य ने बताया कि वर्तमान में चल रहा 200 बेड वाला जिला अस्पताल आगामी दिनों में मेडिकल कॉलेज के अधीन कर दिया जाएगा। एचसीएन मुख्यालय द्वारा नए गाजीपुर जिला अस्पताल के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित की जा रही है। जमीन चिन्हित करने के बाद नए अस्पताल निर्माण के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।