अपना प्रदेश

कोरोना अपडेटः वाराणसी में COVID-19 की रफ्तार हुई धीमी, मिले इतने संक्रमित

वाराणसी। कोरोना की रफ्तार वाराणसी में कम होने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को जिले में कोरोना का एक मरीज सामने आया, जिसके बाद सोमवार को भी सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। सोमवार को भी जिले में कोरोना के 2 नये मामले सामने आए हैं। वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 239 हो गई है।

पॉजिटिव आये केस में एक 45 वर्षीय महिला अवध गरवी, सोनारपुर थाना भेलूपुर की रहने वाली है। यह एक गृहिणी है। इसका पति मुर्गिदाना पशुआहार की सप्लाई का काम करता है। दूसरा 52 वर्षीय पॉजिटिव मरीज लखनऊ का निवासी है एवं हिमांचल प्रदेश में नौकरी करता था। दिनांक 5 जून को ट्रांसफर होकर ट्रेन से वाराणसी आया और ब्रिज एन्क्लेव थाना भेलूपुर में निवास कर रहा है। जॉइन करने से पहले इसने लाल पैथ लैब में जांच हेतु अपना सैंपल दिया था।

ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती 7 एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 5 कुल 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फॉलो अप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज हुए मरीज़ों में से 3 का सम्बन्ध पुलिस विभाग एवं 9 का सम्बन्ध जैनपुरा,हीरामनपुर,आंधी सिंधौरा, गौरा कुरौना हरतीरथ छितौना तुलसी कुंवा हबीबपुरा हॉटस्पॉट से है।

इस प्रकार जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 239 हो गई है। 149 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 85 है।

Most Popular

To Top