अपना प्रदेश

नगर निगम ने पार्कों को कूड़ा डंपिंग जोन में बदला

जौनपुर। शहर को सुंदर एवं स्वच्छ रखने के लिए पी पी मॉडल पर कई योजनाओं की शुरुआत की गई, जिसमें शहर के सार्वजनिक स्थानों व चौराहों के सुंदरीकरण को लेकर फाउंटेन एवं लाइट लगाई गयी, मगर अब नगर निगम ने इस पूरे क्षेत्र को ही डंपिंग जोन में तब्दील कर दिया है। 

दरअसल पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सभी शहरों का सुंदरीकरण का अभियान चलाया था। इसी अभियान के तहत शहर के मछलीशहर, वाजिदपुर, पॉलिटेक्निक जेसी चौराहा पर पीपी मॉडल पर चौराहों के सुंदरीकरण के साथ ही फाउंडिंग एवं लाइटिंग की व्यवस्था की गई। जहां इसकी शुरुआत तो अच्छी हुयी, लेकिन कुछ दिनों के बाद इसकी देखभाल में लापरवाही बरती जाने लगी, जिसके बाद ये स्थान कूड़ा डंपिंग जोन में तब्दील हो गया। 

लोगों का कहना है कि 2016 में वर्तमान डीएम सुभाष हलवाई के समय यहां मछलीशहर पड़ावों पर फाउंडिंग एवं लाइटिंग की व्यवस्था की गई थी। जिससे शहर में शाम के समय लोग अपने बच्चों को टहलाने लेकर आते थे, लेकिंन बाद में इसे नगरपालिका द्वारा कूड़ा डंपिंग जोन में तब्दील कर दिया गया। वहीं अब यह पार्क सब्जी की दुकानों से पट गया है। 

इस बाबत जब हमारे रिपोर्ट ने जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा से पूछा तो उन्होंने बताया कि शहर में चौराहों एवं सार्वजनिक स्थानों पर बने सुंदरीकरण के लिए बने फाउंडिंग लाइटिंग एवं पार्को के स्थानों को फिर से ठीककर उसको शुरू किया जायेगा। साथ ही ये भी कहा कि कूड़ा को जल्दी से जल्दी हटा लिया जायेगा। वहीं आदेश के उलंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top