अपना प्रदेश

BHU अस्पताल के MTS कर्मचारियों ने वेतन न मिलने को लेकर किया धरना प्रदर्शन

वाराणसी।  पूर्वांचल का एम्स कहे जाने वाला BHU का सरसुंदर लाल अस्पताल के एएमटी कर्मचारियों ने वेतन को लेकर गेट पर जमकर हंगामा किया। कर्मचारियों का ये प्रदर्शन वेतन न मिलने को लेकर था। कर्मचारियों ने पहले तो  गेट पर जमकर हंगामा किया उसके बाद वहीं धरने पर बैठ गए। 

 कर्मचारियों का आरोप है कि बीते दो माह से उनको वेतन नहीं मिला है। साथ ही उन्होंने अपने ऊपर उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है। कर्मचारियों का कहना है की उनकी वेतन राशि 18600 हैं जिसमें 10900 ही उनको मिलता है बावजूद उसके 2 महीने बाद कल जब उन लोगों का वेतन आया तो किसी का वेतन 3500 तो किसी का 4500 आया है। कर्मचारियों की मांग है कि जब तक उनको पूरी वेतन मुहैया नहीं कराया जाता वो काम पर तब तक नहीं लौटेंगे।

वहीं दूसरी ओर अस्‍पताल में मरीज और तीमारदार भी कर्मचारियों के अचानक हड़ताल पर जाने के बाद परेशान होकर घूमते नजर आए। धरने की जानकारी होने के बाद विभागीय अधिकारी  मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। बताते चले कि एसआईएस कंपनी के माध्यम से देश के सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में मैन पावर सप्लाई का कार्य करती है बता दे कि ये कर्मचारी निजी कम्पनी द्वारा ठेके पर रखे गए है फिलहाल BHU के चीफ प्रॉक्टर जल्द मामले के निपटारे की बात कह रहे है ।
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top