मऊ के मधुबन में 15 वर्षीय बालिका से सामूहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

0
38

रिपोर्ट: महितोष

मऊ। देशभर में रेप की घटनाएं सभ्य समाज को शर्मसार कर रही हैं। यूपी के जनपद मऊ में मधुबन थाना क्षेत्र के एक गांव में स्कूल जा रही कक्षा 10वीं की छात्रा को अगवा कर कई युवकों ने शुक्रवार को उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले में पीड़िता के पिता ने शनिवार की शाम 6 युवकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दिया है। तहरीर मिलते ही पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु कर दिया है।

बता दें कि मधुबन थानाक्षेत्र के एक गांव की कक्षा 10वीं की छात्रा शुक्रवार को घर से करीब नौ बजे स्कूल जाने के लिए निकली, लेकिन देर शाम तक घर नहीं पहुंची। इसके बाद परिजन छात्रा की खोजबीन करने लगे, लेकिन छात्रा का कहीं पता नहीं चला। करीब 10 बजे रात में किसी ने फोन कर बताया कि छात्रा के साथ गांव के ही एक युवक सहित छह युवक सामूहिक दुराचार कर छोड़ कर चले गए हैं। छात्रा गांव के ही एक व्यक्ति के हाते में पड़ी हुई है। इतना सुनते ही परिजन मौके पर पहुंचे। वहां छात्रा बेसुध पड़ी हुई थी।

इसके बाद परिजन छात्रा को घर ले आए। छात्रा जब होश में आई तो उसने आपबीती बताया। इसके बाद परिजनों ने उपचार के लिए एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। शनिवार को थाने पहुंच कर चार नामजद एवं दो अज्ञात युवकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि शनिवार की शाम थानाक्षेत्र मधुबन अंतर्गत एक गांव में 15 वर्षीय बालिका के साथ बलात्कार की घटना थाने में रिपोर्ट की गई है। आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है। मुख्य आरोपी सहित दो अभियुक्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता का 161 सीआरपीसी के अंतर्गत बयान महिला आरक्षी द्वारा वीडियोग्राफी के द्वारा दर्ज कराया जा रहा है, जिसके बाद मेडिकल व 164 का बयान कराया जाएगा। घटना का मौका मुआयना कर लिया गया है। पीड़िता के परिवार से वार्ता कर ली गई है, उनको सुरक्षा का पूरा एहसास दिलाया गया है। पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच की जा रही है, बाकी दो अभियुक्तों को जल्द ही हिरासत में लेकर पूछताछ किया जाएगा। वर्तमान में कानून व्यवस्था की कोई समस्या मौके पर नहीं है।