अपना प्रदेश

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा मढ़वा, बदमाशों ने की दिव्यांग की हत्या

वाराणसी। शहर एक बार फिर से गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा है। घटना शहर के कैंट थाना क्षेत्र के मढ़वा गांव की है, जहां कुछ बाइक सावर बदमाशों ने दिव्यांग पान विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। साथ ही दुकान के पास खड़े एक और व्यक्ति को गोली लगी है, जिसका इलाज राजकीय अस्पताल में चल रहा है। 

मामला मंगलावार की दोपहर का है। जब कैंट थाना क्षेत्र के मढ़वा गांव निवासी दिव्यांग दिलीप पटेल अपने पान के दुकान में बैठा हुआ था। उसी समय कुछ बाइक सवार बदमाश तमंचा लहराते हुए आए और दिलीप के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे मौके पर ही दिलीप की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक चार भाई थे, जिसमें दिलीप तीसरे नम्बर पर था। राजेश पटेल नामक एक व्यक्ति के साथ मिलकर प्रदीप पटेल जो मृतक का भाई है, वह जमीन खरीद फरोख्त का काम करता है।

प्रदीप की एक जमीन जेएनएम कॉलेज मढ़वा के पास थी, जिसकी खरीद फरोख्त चल रही थी। जमीन को लेकर राजेश और प्रदीप से झून्ना पंडित गैंग के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी गयी थी। रंगदारी न देने पर कुछ दिन पहले ही राजेश पटेल को कुछ बदमाशों ने उठा लिया था और मारपीट कर गंभीर हालत में छोड़ दिया था, जिसका इलाज चल रहा है। इसके बाद प्रदीप इस घटना से घबरा कर एसएसपी और जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से अपने जान माल की सुरक्षा का गुहार लगाया था, लेकिन जिले के जिम्मेदार हुक्मरान व पुलिस प्रशासन ने मामले की गंभीरता को ध्यान में नहीं लिया, जिसके कारण यह घटना घटित हो गई। दरअसल बदमाश आये थे मारने प्रदीप को, लेकिन उसके न मिलने पर उनका शिकार दिव्यांग दिलीप हो गया।

घटना को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इसको देखते हुए 6 थानों की फोर्स और पीएसी भी तैनात की गई है। वहीं मौके पर एसएसपी आनंद कुलकर्णी, क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह और एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह पहुंच गए हैं। गांव के ग्रामीणों ने कहा कि बाइक सवार हेलमेट पहने हुए दो बदमाश कुछ पूछते हुए दिलीप की दुकान पर आए और बदमाशों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में पान विक्रेता दिलीप की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गुमटी के समीप खड़ा अजीम नामक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस घटना की जांच जमीन विवाद और पुरानी रंजिश को लेकर कर रही है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top