अपना प्रदेश

प्रदर्शनी का अवलोकन कर मंत्री ने दिया लाभार्थियों को मुद्रा योजना चेक

वाराणसी। प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने कहा कि हमारी सरकार हर प्रकार की योजना दे रही है, जिससे देश ही नहीं प्रदेश में भी कोई बेराजगार न हो। राज्यमंत्री बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में ओ​डीओपी उत्पाद व सिल्क उत्पाद के तहत आयोजित प्रदर्शनी में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

कार्यक्रम में उपस्थित राज्यमंत्री ने लाभार्थियों को मुद्रा योजना लोन के चेक बांटे। साथ ही परिसर में लगी प्रदर्शनी के स्टॉलों का अवलोकन किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना लोन, कन्या योजना लोन, रोजगार योजना लोन सहित तमाम तरह के योजनाओं से काशी ही नहीं पूरा देश फायदा उठा रहा है।

इस दौरान प्रदर्शनी में हैंडीक्राफ्ट से बने सामानों की स्टॉल संचालिका सीमा ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा दिये गये योजनाओं से लोग काफी लाभान्वित हुए हैं। हस्तकला संकुल में ओडीओपी उत्पाद व सिल्क उत्पाद से सीधे काशी के लोगों को फायदा पहुंचेगा और आयात निर्यात में बढ़ोत्तरी होगी। प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाये गये थे, ​जिस​में केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से शुरू किये गये तमाम योजनाओं का लाभ सीधे लोगों तक पहुंचे इसके लिए बड़ी संख्या में कम्पनियों ने भाग लिया था।

गौरतलब है कि दीनदयाल हस्तकला संकुल काशी की संस्कृति में चार चांद लगा रहा है। इससे न केवल बुनकरों की स्थिति सुधरने लगी है, बल्कि पर्यटन की दृष्टि से भी इसने अलग पहचान बनानी शुरू कर दी है। इसी को ध्यान में रखते हुए केंद्र व राज्य सरकार की तमाम योजनाओं की प्रर्दशनी समय—समय पर यहां लगाई जाती है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top