VARANASI : एयर पॉल्यूशन पर बोले मंत्री आशुतोष टंडन, जल्द मिलेगी मुक्ति

0
21

रिपोर्ट: अनुज जायसवाल

वाराणसी। जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने सर्किट हाउस पहुंचे प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने जनता को भरोसा दिलाया कि जल्द ही वायु प्रदूषण से लोगों को राहत मिल जाएगी। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि डस्ट पर रोकथाम लगाई जाए।

नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने अधिकारियों के साथ शहर में चल रही योजनाओं के संदर्भ मे बैठक की। उन्होंने नगर निगम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी विकास कार्य चल रहे हैं, उन्हें समय सीमा पर पूरा किया जाए। साथ ही जो नए कार्य शुरू होने वाले हैं उनको लेकर भी उन्होंने अधिकारियों के साथ चर्चा किया।

मीडिया से बातचीत में आशुतोष टंडन ने कहा कि स्मार्ट सिटी के जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं उसको लेकर बैठक थी। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री के रूप में मेरे द्वारा निदेर्शित किया गया है कि विकास कार्यों को पूरा करने के लिए जो भी संसाधनों की आवश्यक्ता होगी, उसे पूरा किया जायेगा।

वाराणसी में बढ़ रहे प्रदूषण पर उन्का कहना रहा कि जो प्रदूषण की समस्या है वो डस्ट के कारण है। डस्ट न हो उसके लिए सभी सरकारी विभागों को निर्देशित किया गया है कि डस्ट न उड़े, उसके लिए पानी का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही निर्माण कार्यों को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।

मंत्री आशुतोष टंडन का कहना रहा कि इंडेक्स में सुधार हुआ है और दो चार दिन में स्थिति सामान्य हो जायेगी। उन्होंने बताया कि एयर पॉल्यूशन के लिए स्मार्ट सिटी में कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में भी उसके मॉनिटरिंग की व्यवस्था की गई है। आने वाले दिनों में उसके सुखद परिणाम देखने को मिल जाएंगे।