मुगलसराय चर्च मेलें में दिखा ‘पृथ्वी पर शान्ति’ का सन्देश

0
20

 

चंदौली। देश में क्रिसमस के पर्व की धूम मची हुई है। जिले के कई चर्चों में तरह-तरह की सजावटें की गयी है। तो वही मुगलसराय के चर्च में भी सजावट की गयी है। इस समय देश में फैले आशांति को देखते हुए इस चर्च में लाइटों के द्वारा एक मैसेज लिखा है-पीस ऑन अर्थ।

 क्रिसमस के इस खास मौके पर यहां के चर्च को तरह-तरह के रंग-बिरंगे गुब्बारों झालरों, बल्बों, आकर्षक झूमरों से झांकियों को सजाया गया है। जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। लोग इस मेले को बहुत एन्जॉय कर रहे। इसी के साथ सेल्फी लेने से भी खुद को रोक नहीं पा रहे और खूब सेल्फी लेते दिखाई दिए। इस पर्व का ईसाई समुदाय बहुत बेसब्री से इंतजार करता है। लोग अपने घरों को रंग-बिरंगी झालरों से सजाते है। क्रिसमस की पूर्व संध्या में गिरजाघरों में जाकर प्रार्थनाएं करते है।

मुगलसराय के चर्च में इस बार ‘पृथ्वी पर शान्ति हो’ का मैसेज सजावटी लाइटों से लिखा देखने को मिला। जब वहां के फादर से इस सम्बन्ध में बातचीत की गयी तो फादर विपिन ने बताया कि इस समय देश में अशांति का माहौल हो गया है जिसको,देखते हुए हम अपने इस मैसेज के द्वारा बताना चाह रहे कि सभी आपस में मिलजुलकर रहे और शांति बनी रहे।

जनता को किसी तरह की कोई भी परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट दिखाई दी। साथ ही साथ भीड़ को देखते हुए सदर क्षेत्राधिकारी ​​त्रिपुरारी पांडेय अपने पुलिस बल के साथ शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए गस्त करती दिखी।