मानसिक स्वास्थ्य एम्बेसडर दीपिका को मिलेगा क्रिस्टल अवार्ड

0
32

ब्यूरो रिपोर्ट। बॉलीवुड अभिनेत्री एवं मानसिक स्वास्थ्य की एम्बेसडर दीपिका पादुकोण को विश्व आर्थिक मंच की 50वीं वार्षिक बैठक के दौरान प्रतिष्ठित क्रिस्टल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। डब्ल्यूईएफ ने इस बार चार विशिष्ट कलाकारों को समाज में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए क्रिस्टल अवार्ड देने का फैसला किया है। 20 जनवरी को होने वाली अपनी वार्षिक बैठक में ये अवॉर्ड दिया जायेगा। 

क्रिस्टल अवार्ड से सम्मानित होने वाले कलाकारों में अमेरिका के थिएस्टर गेट्स, चीन के कोरियोग्राफर जिनशिंग, भारत की दीपिका पादुकोण और ऑस्ट्रेलिया की फिल्मकार लीनेट वॉलवर्थ चुना गया है। दीपिका को यह पुरस्कार मानसिक स्वास्थ्य को लेकर समाज एवं लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए दिया जा रहा है। डब्ल्यूईएफ के अनुसार 2020 के क्रिस्टल अवार्ड से नवाजे जाने वाले सभी कलाकारों ने समाज में व्याप्त दूरियों को कम कर उसे एकजुट करने का काम किया है।

दीपिका पादुकोण को 2014 में अवसाद का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने जून 2015 में द लिव लव लॉफ फाउंडेशन नामक एक संगठन बनाकर तनाव,घबराहट और अवसाद जैसी मानसिक परेशानियों का सामना कर रहे लोगों की मदद करने का काम शुरू किया था। इस पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर दीपिका ने कहा कि मैं क्रिस्टल अवार्ड के लिए चुने जाने पर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं और इस पुरस्कार को दुनियाभर के उन लाखों लोगों को समर्पित करती हूं जिन्होंने अपने जीवन में तनाव,घबराहट और अवसाद जैसी मानसिक परेशानियों का सामना किया है।