अपना प्रदेश

पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान को लेकर जिसे दिलाई थी बीजेपी की सदस्यता अब वही बैठा धरने पर

मंगल केवट बैठे धरने पर

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की और वाराणसी के अस्सी घाट पर स्वयं फावड़ा लेकर घाटों की सफाई प्रारंभ की। जिससे प्रेरित होकर कई समाजसेवी संगठन और शहर के लोग सफाई अभियान से जुड़े। इसी कड़ी में पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से मंगल केवट भी सफाई अभियान में अपना अहम योगदान निभाने लगे और वाराणसी के राजघाट पुल और गंगा की सफाई को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में बने रहे। जिसका नतीजा था कि जुलाई में पीएम ने स्वयं मंगल केवट को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई। लेकिन मंगल केवट एक बार फिर गंगा सफाई को लेकर चिंतित हैं और धरने पर बैठ गए हैं।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई अभियान के तहत मंगल केवट को जुलाई में अपने दौरे के समय बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई थी। मंगल केवट ने सफाई में अहम योगदान दिया है जिसके कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं मोबाइल के माध्यम से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई और इसके साथ ही पूरे देश में बीजेपी सदस्यता ग्रहण की शुरुआत भी की । लेकिन काफी प्रयासों के बाद भी मंगल केवट सफाई अभियान से संतुष्ट नहीं दिखे और बुधवार की देर शाम वह राजघाट पुल पर सफाई को लेकर धरने पर बैठ गए।

मंगल केवट ने बताया कि राजघाट पुल पर इतनी गंदगी फैली है और वहीं गंदगी गंगा में प्रवाहित हो रही है, जिसके कारण गंगा भी प्रदूषित हो रही है । अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी कोई संतोषजनक उत्तर न मिल पाने के कारण वह धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित हैं और लगातार राजघाट पुल पर सफाई का कार्य करते हैं। लेकिन जिला प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है और पुल पर गंदगी जस की तस बनी हुई है जिसको लेकर उनके अंदर काफी रोष है।

वही मंगल केवट के समर्थन में आसपास के लोग भी धरने पर बैठ गए हैं। लोगों का कहना है कि जिस तरीके से मंगल केवट सफाई को लेकर चिंतित हैं और लगातार पुल की सफाई करते हैं, वह काफी प्रेरित करने वाली है । मंगल केवट के कारण लोगों में सफाई को लेकर एक अलख जगती है कि अपने आसपास सफाई रखनी चाहिए। लेकिन मंगल केवट के धरने पर बैठने के बाद लोगों ने भी उनका समर्थन किया है ।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top