अपना प्रदेशअपराधवाराणसी

एयरपोर्ट पर युवक गिरफ्तार, प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था सोना

वाराणसी। लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा कर सोना ले आ रहे व्यक्ति को कस्टम अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया। युवक के पास से 385 ग्राम कस्टम वालों ने सोना बरामद किया है। युवक दिल्ली का रहने वाला है। 

 बता दें कि मंगलवार की देर शाम इंडिगो के विमान संख्या 6 ई के विमान से बैंकाक से आये युवक के पास से 385 ग्राम सोना बरामद हुआ है। युवक सोना अपने प्राइवेट पार्ट में छिपाकर लाया था। कस्टम के अधिकारियों के पूछने पर उसने बताया कि सोने की गुल्ली बनाकर उसने अपने शरीर के निजी अंगों में छिपा रखा था। कस्टम के अधिकारियों ने उसे वाराणसी शहर के एक निजी चिकित्सालय में ले जाकर एक्सरे कराया। एक्सरे में सोना होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद चिकित्सकों की मदद से सोना निकाला गया।

वहीं कस्टम आयुक्त विनोद गुप्ता ने बताया कि  बरामद सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में सोलह लाख रुपये है। सोने को जब्त  कर कानूनी प्रक्रिया करने के बाद उस युवक को छोड़ दिया गया। सारी कार्रवाई विनोद गुप्ता कस्टम आयुक्त के निर्देश पर कस्टम टीम द्वारा की गई , जिसमें केके सिंह अजय सिन्हा प्रमोद वर्मा सुजीत सिंह मेराज अहमद मौजूद रहें। बता दें कि कस्टम अधिकारियों के अनुसार अगर 20 लाख से कम कीमत का सोना होता है तो कागजी कार्रवाई के बाद छोड़ दिया जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button