VARANASI: देव दीपावली पर इन पार्किंग जोन में करें अपनी गाड़ी को खड़ी 

0
26

वाराणसी। देव दीपावली के मौके पर गंगा घाटों पर होने वाले आयोजन व भीड़ को देखते हुए सुगम यातायात व्यवस्था के लिए यातायात व पार्किग की व्यवस्था की गयी है। पुलिस अधीक्षक यातायात श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि देव दीपावली को देखते हुए पार्किंग की व्यवस्था की गयी है ताकि सड़कों के किनारे लोगों की गाड़ियां नहीं होने पाएं जिससे कि लोगों को जाम के झाम में ना फसना पड़ें।

बता दें चन्दौली,रामनगर से पड़ाव होकर राजघाट पुल से आने वाले वाहनों की पार्किंग राजघाट पुलिस पिकेट से मोड़कर बसन्ता डिग्री कालेज ग्राउण्ड की तरफ किया गया है। गोलगड्डा,कज्जाकपुरा की तरफ से भदऊॅ चुंगी की तरफ आने वाले वाहनों की पार्किंग भदऊॅ रेलवे कालोनी के खाली स्थान व कज्जाकपुरा के पास स्थित संक्रामक रोग अस्पताल परिसर और नेशनल इंटर कालेज आदमपुर के ग्राउण्ड में होगी। विशेश्वरगंज, मच्छोदरी होकर भैंसासुर घाट की तरफ जाने वाले वाहनों की पार्किंग मच्छोदरी पार्क में की जाएगी। लहुराबीर से मैदागिन होते हुए गोदौलिया की तरफ जाने वाले वाहनों की पार्किंग टाउन हाल परिसर में किया जायेगा।

लहुराबीर से बेनिया होते हुए रामापुरा की तरफ जाने वाले वाहनों की पार्किंग बेनियाबाग पार्क, क्वींस कालेज मैदान और सम्पूर्णानन्द संस्कृत विविद्यालय परिसर में होगी।लहुराबीर से गोदौलिया की तरफ जाने वाले प्रशासनिक एवं न्यायिक अधिकारियों के वाहनों की पार्किंग सनातन धर्म इण्टर कालेज के ग्राउण्ड की जायेगी। गुरुबाग से लक्सा होकर रामापुरा की तरफ जाने वाले वाहनों की पार्किंग मजदा सिनेमा ग्राउण्ड, ईर टावर का बेसमेंट, पीडीआर माल का बेसमेन्ट और जयनारायण इण्टर कालेज के मैदान में की जायेगी।