प्रशासन

महाशिवरात्रि व होली पर चाक-चौबंद रखें सुरक्षा व्यवस्था- CM योगी 

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंडल व जिलों के अधिकारियों से कहा है कि महाशिवरात्रि, होली आदि पर्वों पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाये ताकि किसी तरह की अप्रिय स्थिति उत्पन्न न होने पाएं। साथ ही उन्होंने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शिवालयों में सुरक्षा, स्वच्छता, चिकित्सा, प्रकाश आदि की व्यवस्था को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया है। 

बता दें कि बुधवार शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंडल व जिलों के अधिकारियों से सीएम रूबरू हुए उस दौरान योगी ने कहा कि महाशिवरात्रि महोत्सव के दौरान शिवालयों के व्यवस्थापकों व होली के दौरान शोभायात्रा आदि निकालने वाली समितियों के साथ पहले ही बात करके सभी व्यवस्था को सुचरु रूप से दुरुस्त करने की बात कही। श्रद्धालुओं के सभी सुविधाओं को भी ध्यान में रखते हुए पूरी व्यवस्था का निर्देश भी दिया।

वहीं प्रशासन को निर्देश दिया कि होली पवित्रता और आपसी सौहार्द का पर्व है। विभिन्न वजहों से कुछ लोग होली के अवसर पर रंग से बचते हैं ऐसे में किसी पर जबरदस्ती रंग डालने, रंग के अलावा कीचड़, केमिकल आदि के प्रयोग को रोका जाना चाहिए इसके लिए पूरी व्यवस्था को दुरुस्त किया जाना चाहिए। इतना ही पूर्व में हुए पर्वों के दौरान जिन जिलों में जो अप्रिय घटनाएं हुई हैं, वहां सतर्कता बरतने का विशेष निर्देश दिया।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top