अपना प्रदेश

सांसद महेंद्र पांडेय ने अपने लोकसभा के कई गांवों की पदयात्रा

चंदौली। गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर से प्रारंभ हुयी, गांधी संकल्प यात्रा के तहत हिंदुस्तान के केंद्रीय कौशल विकास मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने अपने संसदीय क्षेत्र चंदौली विधानसभा के दुल्हीपुर से पदयात्रा शुरु किया। इस दौरान वह दुल्हीपुर, सतपोखरी मलोखर, शकुराबाद, मवई, कैथापुर, पथरा आदि गांव का दौरा किया।

इस दौरे के दौरान उन्होंने जनता की समस्याएं सुनी व उसके समाधान का आश्वासन भी दिया। इसके बाद ​पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पदयात्रा 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर समाप्त होगी। तब तक पूरे देश में जितने भी सांसद, विधायक हैं सभी अपने-अपने क्षेत्रों में पदयात्रा करेंगे आमजन की समस्याओं को सुनकर उसके निराकरण का हर संभव प्रयास किया जायेगा।

साथ ही कहा कि गांधी जी के विचारों को जनता तक पहुंचाने का भी काम करेंगे। तथा प्रत्येक विधानसभा व लोकसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता व सांसद विधायक इस कार्यक्रम के तहत डेढ़ सौ किलोमीटर की किलोमीटर की यात्रा करेंगे। जिसमें गांधी जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचा कर लोगों को उनके नक्शे कदम पर चलने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

साथ ही विजयादशमी के दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा विजयादशमी के दिन राफेल विमान की हिंदू विधि विधान से पूजा करने पर विपक्षियों द्वारा आरोप लगाए जाने के बाबत कहा कि विपक्षियों के पास अब सवाल उठाए जाने की अक्ल की परसेंटेज कम हो गयी है। उनके पास अब कोई मुद्दा नहीं है। वह शस्त्र जो लाया जा रहा है वह भारत की रक्षा पंक्ति को मजबूत करेगा। वहीं विजयादशमी के दिन शस्त्र की पूजा होती है। यदि विजयादशमी के दिन उक्त विमान जो भारत की रक्षापंक्ति को मजबूत करेगा उसकी पूजा की गई है तो गलत क्या है।विजयादशमी के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के विजय उपलक्ष्य, बुराई पर अच्छाई की जीत के साथ ही रक्षा का संकल्प लीये जाने की परंपरा है। जिसके तहत शस्त्र पूजा की जाती है और हम अपने राक्षणक संकल्प लेते हैं।राफेल इस तरह का शस्त्र है जो भारत के वायु सेना की सबसे सशक्त मारक विमान है जो सेना की ताकत को मजबूत करेगा।इसमें राजनीति करना ठीक बात नहीं है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top