ब्यूरो रिपोर्ट। नाग पंचमी का त्यौहार पूरे देश में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है।  बहुत सालों के बाद इस साल नाग पंचमी का त्यौहार काफी खास होने वाला है।  ज्योतिविद विमल जैन ने बताया कि नाग पंचमी पर इस साल शिव योग बन रहा है।  यह योग 20 साल बाद आया है, इससे पहले नाग पंचमी पर शिवयोग साल 2000 में आया था। पंचमी की तिथि को लक्ष्मी तिथि भी कहा जाता है इसलिए यह योग इस बार 5 राशियों को मालामाल करेगा आइये जानते हैं कि वो पांच राशियां कौन सी हैं। सभी 12 राशियों के लिए कुछ ना कुछ खास है, चलिए बताते हैं आपको हर राशि के लिए क्या कुछ है खास :

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए नाग पंचमी पर बन रहा महायोग बहुत शुभ है। अचानक कहीं ना कहीं से धन की प्राप्ति होगी। वहीं बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। कर्ज में दिया हुआ रुपया पैसा वापस लौट सकता है। शिवलिंग और नाग देवता को शहद अर्पित करने से लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि: नाग पंचमी पर बने शिवयोग से वृषभ राशि वालों का वाणी दोष दूर होगा। वाणी में शक्ति आने से रिश्ते सुधरेंगे। उनके जुबान से निकली हर बात सच होगी, साथ ही धन जमा करने की योजनाएं प्रबल बनेंगी। निवेश के मामले में भी बड़ा लाभ होने की पूरी संभावना है। दूध में बताशा मिलाकर शिवलिंग और नाग देवता को चढ़ाने से लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि: विदेश से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। बेलपत्र की माला पर लाल सिंदूर लगाकर शिवलिंग और नाग देवता को चढ़ाने से दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होगा।
.
कर्क राशि: इस राशि के भाव में राहु है। शिव योग जीवन में चल रही दिक्कतों को दूर करेगा। पिछले काफी समय से हो रहे नुकसान से संभल कर रहना होगा।सावन के महीने में शिवलिंग और नाग देवता को अर्पित करने से लाभ होगा।

सिंह राशि: सिंह राशि वालों की कुंडली में धन लाभ के योग बन रहे हैं। यह योग मकान दुकान या प्रॉपर्टी में निवेश के लिए शुभ मुहूर्त लेकर आया है। शिवलिंग और नाग देवता को सफेद मिठाई अर्पित करने से लाभ होगा।

कन्या राशि: इन राशि वालों को वाहन का सुख मिलता दिखाई दे रहा है। घर में अच्छा मौहोल रहेगा, छोटी मोटी यात्राएं भी इस दौरान हो सकते हैं। हालांकि धन लाभ के मामले में स्थिति सामान्य रहने वाली। हरे रंग के एक धागे में फल बांधकर नाग नागिन को चढ़ाने से सफलता मिलेगी।

तुला राशि: इन राशि वालों के लिए राहु और केतु दोनों बड़े लाभदायक हैं। ये ना सिर्फ आपको धन देगा बल्कि नौकरी और व्यापार में आ रही मुश्किलों को भी दूर करेगा। जल में काले तिल घोलकर शिवलिंग और नाग देवता का अभिषेक करने से धन लाभ की स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों पर साढ़ेसाती खत्म हो चुकी है। इस राशि के लोगों का अच्छा समय आने वाला है। नौकरी व्यापार में सफलता के योग बन रहे हैं। धन के मामले में भी आपको लाभ मिलेगा और लोगों से सहायता मिलेगी। आम का रस शिवलिंग और नाग देवता को अर्पित करने से अत्यधिक लाभ प्राप्त करेंगे।

धनु राशि: धनु राशि का गुरु और केतु बैठा हुआ है। इस राशि वालों के लिए सहयोग और भी ज्यादा खास रहेगा।धन की प्राप्ति होगी, वित्तीय योजनाएं लंबे समय तक लाभ देगी।  पीले धागे में चांदी के नाग नागिन बांधकर शिवलिंग पर चढ़ाने से लाभ होगा।

 मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए यह संयोग अच्छा है लेकिन इस राशि में साढ़ेसाती चल रही है। धन के मामले में स्थिति सामान्य ही रहने वाली काले वस्त्र में जौ बांधकर चढ़ाने से आपके संकट कुछ कम हो सकते हैं।

कुंभ राशि: कुंभ राशि में भी शनि शनि की साढ़ेसाती चल रही  है। कष्टों से निवारण होगा। सेहत अच्छी हो जाएगी। क्रोध में कमी आएगी। रिश्तो में सुधार होगा। धन के मामले में स्थिति सामान्य बनी रहेगी। ठंडे पानी में सेव या किसी दूसरे फल का रस मिलाकर अभिषेक करने से शिवलिंग पर लाभ होगा।

मीन राशि: मीन राशि में धन लाभ के योग बन रहा है। शादी विवाह के मामले में भी यह काफी लाभदायक जा रहा है। आम के रस में मिलाकर शिवलिंग और नाग देवताओं का अभिषेक करने से आपको लाभ मिलेगा।

इस नाग पंचमी पर 20 साल बाद बन रहा महासंयोग, करें ये उपाय, हो जाएं मालामाल
To Top