VARANASI : महापुरुषों के जन्मदिवस पर किया गया महादान

0
38

वाराणसी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व मदन मोहन मालवीय जी के जन्मदिवस के अवसर पर नागरिक सुरक्षा वाराणसी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर का आयोजन नागरिक सुरक्षा कार्यालय चेतगंज में आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में महापौर व विशिष्ट अतिथि आईएएस प्रमुख सचिव नागरिक सुरक्षा एवं राजनीतिक पेंशन उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ राजन शुक्ला उपस्थित रहे।

बता दें कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय के  जयंती के अवसर पर आज नागरिक सुरक्षा में प्रखंड द्वारा एक रक्तदान महाकुंभ का आयोजन किया गया। इस रक्तदान महाकुंभ में 200 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया और इसके साथ ही अन्य लोगों से भी अपील किया कि वह भी रक्तदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

प्रांतीय महिला सह संयोजिका शशि श्रीवास्तव ने कहा कि एक यूनिट ब्लड तीन से चार जिंदगियां बचाने में सहायक होता है ऐसे में अगर हर व्यक्ति 4 से 6 महीने के अंतराल पर एक बार रक्तदान करता है तो वो कई जिंदगियों को बचा सकते हैं। इस बृहद रक्तदान शिविर में महिलाओं, युवाओं और पुरुषों ने अपनी सहभागिता दिखाई और बढ़ चढ़कर रक्तदान किया।