VARANASI: पशुधन मंत्री जयप्रकाश निषाद ने लगाई फटकार, दिए ये निर्देश

0
31

वाराणसी। काशी पहुंचे पशुधन मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कमिश्नरी सभागार में विभिन्न जिलों के गौ पालकों व अधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक के दौरान मंत्री ने वाराणसी, जौनपुर, चन्दौली, गाजीपुर, आजमगढ़,सोनभद्र के गौ पालकों के कार्य का जायजा लिया और कमी पाए जाने पर फटकार लगायी साथ ही अधूरे कार्यों कों जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि राज्य सरकार छुट्टा पशु को लेकर लगातार अभियान चला रही है जो भी शहर में छुटटा पशु है उन्हें दूर जंगलों में ले जाकर छोड़ा जा रहा है ताकि छुट्टा पशु किसी भी तरह की क्षति ना पहुंचाने पाए। साथ ही इनकी वजह से सड़क पर दुर्घटना होती है उन पर रोक लग सके। छुट्टा पशु गांव में फसलों को बर्बाद करते थे इस पर भी रोक लग सके। छुट्टा पशुओं को अब ग्रामीण क्षेत्रों से हटाकर जंगलों में छोड़ने का काम किया जा रहा है।

वहीं यह भी निर्देश दिया की किसी भी जिले के गौशालाओं से गौ तस्करी नही होना चाहिए। वहीं दूध में हुई बढ़ोतरी पर मंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा की हमारा प्लांट पराग दूध का है हमारे दूध में किसी भी प्रकार की मूल्य वृध्दि नहीं हुआ है, जो भी दाम बढ़े हैं वह अमूल दूध के दाम बढ़े हैं।