अपना प्रदेश

SDM के कार्यप्रणाली से नाराज वकीलों ने किया प्रदर्शन, तबादले की कही बात

मऊ। जिले की सदर तहसील के एसडीएम अतुल वत्स से  नाराज चल रहे वकीलों ने न्यायालय के सामने नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं नेएसडीएम के तबादले तक न्यायिक कार्यों के बहिष्कार का  फैसला किया है। 

बता दें कि अधिवक्ता 13 सिंतबर से एसडीएम द्धारा वरिष्ठ अधिवक्ता अवधेश वर्मा के साथ किए गए अभद्र व्यवहार की घटना को लेेेेकर हड़ताल पर हैं।  वहीं एसडीएम सदर अतुल वत्स खुद ही न्यायिक कार्य करने लगे, जिससे नाराज होकर अधिवक्ताओं ने विरोध शुरु कर दिया। वहीं अधिवक्ताओं ने  एसडीएम के स्थानांतरण तक कार्य नहीं करने का फैसला भी लिया है।  तहसील परिसर में धरना देने के साथ ही जिले के समस्त बार एसोसिएशनों को प्रत्र भेजकर प्रस्ताव के लिए समर्थन की भी मांग।

अधिवक्ता हसन अली ने बताया कि सदर एसडीएम अतुल वत्स के तहसील पर आने के बाद से कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ और ना ही वो किसी दरख्वास्त पर ऑर्डर करते हैं। सभी मुकदमे बिना दर्ज किए हुए पड़े हुए हैं।  वकील होने के नाते हम लोग क्लाइंट के प्रति जवाबदेह हैं, जब  लोग अपने मुकदमे के बारे में पूछते  हैं  तो हमारे पास जवाब नहीं होता। इसी बाबत अधिवक्ता अवधेश वर्मा एसडीएम के कार्यालय में गए और 80, 67, 24 के मुकदमे पर दस्तखत करके रिपोर्ट भेजने का आग्रह किया।  जिस पर एसडीएम ने अभद्रता से बाहर जाने को कहा।  इसी बात को लेकर अधिवक्ता 13 सितंबर से ही कार्य ठप किए हुए हैं।

 एसडीएम अतुल वत्स ने बताया कि तहसील बार एसोसिएशन द्वारा बताया गया कि वकील कार्यप्रणाली से क्षुब्ध हैं। इस संबंध में उनके द्वारा पत्र दिया गया था जिस पर मैंने दो बार वार्ता करने का आग्रह किया, लेकिन वह वार्ता करने के लिए अब तक नहीं आये।  .वहीं  कोर्ट में आने वाले फरियादियों की फरियाद सुन कर आदेश पारित करना मेरा कर्तव्य है, इसलिए मैंने अपने काम को किया  है। इस बात पर भी नाराज दिख रहे हैं।

प्रदर्शन में डिस्ट्रिक्ट बार के अध्यक्ष जवाहर लाल प्रजापति, मंत्री विद्यानिधि उपाध्याय, पीएन सिंह, ईश्वरचंद त्रिपाठी, अजीत लाल श्रीवास्तव, ओमप्रकाश त्रिपाठी, राजेंद्र चौहान, सुभाष सिंह, अखिलानंद सिंह, अजय सिंह, हरेंद्र यादव आदि शामिल रहे।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top