VARANASI: एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर 25 दिसंबर को आयोजित होगा क्षत्रिय धर्म संसद

0
48

रिपोर्ट-नोमेश कुलदीप

वाराणसी। एनआरसी और सीएए को लेकर देश में हुए हिंसात्मक घटनाओं के बाद वाराणसी में आगामी 25 दिसंबर को क्षत्रिय धर्म संसद का आयोजन होने जा रहा है। संत अतुलानंद कॉन्वेंट स्कूल कोईराजपुर वाराणसी में आयोजित इस धर्म संसद में गुजरात से बारह सौ प्रतिभागी स्पेशल ट्रेन से जयेंद्र सिंह जडेजा के नेतृत्व में आ रहे हैं। इस धर्म संसद में एनआरसी और सीएए जैसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दों के प्रचार-प्रसार के बारे में भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

कार्यक्रम के अध्यक्ष अधिवक्ता राजेंद्र सिंह और संचालन समिति के अध्यक्ष डॉ संजय सिंह गौतम, स्वागत समिति के अध्यक्ष राहुल सिंह ने संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनरल वीके सिंह, विशिष्ट अतिथि भिनगा नरेश चंद्रमणिकांत सिंह, संसद सदस्य जगदंबिका पाल, विशेष सचिव नागरिक आपूर्ति उत्तर प्रदेश अखंड प्रताप सिंह, क्षत्रिय धर्म संसद उपाध्यक्ष मैन पाल सिंह राघव होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जयेंद्र सिंह जडेजा करेंगे। इस संसद का मुख्य उद्देश्य भारत में लाखों क्षत्रियों को एकजुट करने और एक मजबूत संगठन के माध्यम से अपना सामाजिक आर्थिक विकास करते हुए देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान प्रदान करना है। इस मौके पर डॉ रमेश सिंह, रणविजय सिंह, डॉ अरविंद सिंह, राजबहादुर सिंह मौजूद रहें