अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी में आज COVID-19 का रिकॉर्ड, जानें किस इलाके में पहुंचा संक्रमण

वाराणसी। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं वाराणसी में भी प्रतिदिन कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां हर रोज नए मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। मंगलवार को भी जिले में कोरोना के 21 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें 18 लोगों की पहचान कॉनट्क्ट ट्रेसिंग से हुई है जबकि 3 अन्य हैं। वहीं 7 लोग ठीक होकर घर भी जा रहे हैं । वाराणसी में इस खतरनाक बीमारी से अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

पॉजिटिव आये 21 मरीजों में से 37 वर्षीय पहले मरीज का संबंध भूत भैरव नकाश लोहटिया थाना कोतवाली से है। यह मरीज साइकिल पंचर की दुकान चलाता है और हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने हेतु जांच कराया था। 55 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध मुकीमगंज थाना आदमपुर से है। यह मरीज पेशे से सोनभद्र जिले में क्रेशर है। 13 जून को वाराणसी आया था। सांस लेने में दिक्कत व बुखार होने पर दिनांक 21 जून को बीएचयू में भर्ती हुआ था। 40 वर्षीय तीसरे पुरुष मरीज 18 वर्षीय चौथे पुरुष मरीज एवं 36 वर्षीय पांचवी महिला मरीज दानगंज थाना चोलापुर से पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज के पारिवारिक सदस्य हैं। 26 वर्षीय छठे मरीज का संबंध बांसफाटक थाना चौक से है। पेशे से यह मरीज सूत का व्यवसाई है तथा पूर्व में पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आने के कारण जांच कराया था। 65 वर्षीय सातवें मरीज का संबंध सोमेश्वर नगर थाना शिवपुर से है। यह मरीज पेशे से एडवोकेट हैं तथा पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज के संपर्क में आये थे। 10 वर्षीय आठवें महिला मरीज, 19 वर्षीय नौवें पुरूष मरीज, 24 वर्षीय दसवें पुरूष मरीज, 40 वर्षीय ग्यारहवें महिला मरीज तथा 72 वर्षीय बारहवें महिला मरीज का संबंध गोविंदपुरा थाना चौक से पूर्व में पॉजिटिव आए मरीज के पारिवारिक सदस्य हैं।34 वर्षीय तेरहवें, 50 वर्षीय चौदहवें, 50 वर्षीय 15वें मरीज संबंध बडी पियरी थाना चेतगंज से है। ये मरीज पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज के कांटैक्ट के हैं। 46 वर्षीय सोलहवें मरीज तथा 20 वर्षीय 17वें मरीज का सम्बन्ध छत्तातले थाना चौक से है। ये मरीज पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज के कांटैक्ट के हैं। 72 वर्षीय 18वें मरीज, 13 वर्षीय 19वें मरीज, 39 वर्षीय 20वें मरीज तथा 05 वर्षीय 21वें मरीज का सम्बन्ध भदैनी थाना भेलूपुर से है। ये मरीज पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज के पारिवारिक सदस्य हैं।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 07 कोरोना पॉजिटिव मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 364 हो गई है l 242 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं l एक्टिव मरीजों की संख्या 109 है।

Most Popular

To Top