12 घंटे के भीतर बरामद हुआ अपहृत बच्चा, एक महिला गिरफ्तार

0
22

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। जिले में एक 3 वर्षीय दूधमुहें बच्चे के गुमशुदगी का मामला सामने आते ही इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बच्चे को बरामद कर लिया है। साथ ही बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि बच्चे को फुसलाकर अपने साथ ले जाने वाली महिला ईंट भट्ठे पर काम करने वाली मजदूर है। जो बिहार के नालंदा की रहने वाली है। महिला का नाम प्रमीला देवी है। सोमवार की रात पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि ईंट भट्ठे के पास एक महिला किसी बच्चे को लेकर खड़ी है और कहीं जाने की फिराक में है और बच्चा काफी ज्यादा रो रहा था। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला को बच्चे के साथ धर दबोचा। दोहरीघाट थाना क्षेत्र के गोंठा स्थित ईंट भट्ठे के पास से बच्चे को बरामद किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चे के माता-पिता आजमगढ़ के निवासी हैं। पिता का नाम दिलपसन्द है। जो दोहरीघाट कस्बे में रहकर एक आलू के स्टोर में चौकीदारी का काम करता है। सोमवार को कस्बे में ही बच्चा अपनी मां के साथ था और कुछ देर बाद बच्चा गायब हो गया। अगल-बगल पूछताछ करने पर पता चला कि बच्चा एक दुकान पर बैठा हुआ है। इस पर दूसरी महिला आई और उसे अपना बच्चा बताकर अपने साथ ले गई। इस पर परिजनों ने थाने पर तहरीर दी थी। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रात एक बजे के लगभग गोंठा स्थित एक ईंट भट्ठे की झोपड़ी से बच्चे को बरामद किया। गिरफ्तार महिला से पुलिस पूछताछ कर रही है।